Hindi, asked by gkm2003, 1 year ago

essay on life of a farmer and on the works done by him and the tools used by him in 200 words.ONLY IN HINDI OR PUNJABI LANGIAGE.

Answers

Answered by christismylord
1

किसान और उसके उपकरण

 

    मैं आपको किसानों की स्थिति भी बताऊंगा, जो कि अन्य कठिन व्यवसाय है। [आती है] पानी में जलता है और उसे झूठ डालता है ..., वह अपने उपकरण में जाता है। दिन से वह अपने खेती के औजारों में कटौती करता है; रात तक वह रस्सी मोड़ता है यहां तक ​​कि उनके दोपहर के समय वह खेत श्रम पर खर्च करता है। वह मैदान में जाने के लिए खुद को तैयार करता है जैसे कि वह एक योद्धा था। सूखनेवाले क्षेत्र उसके सामने आता है; वह अपनी टीम पाने के लिए निकल जाते हैं। जब वे चरवाहों के कई दिनों के बाद रहे हैं, तो वह उनकी टीम ले जाता है और इसके साथ वापस आता है। वह इस क्षेत्र में जगह बना देता है सुबह आती है, वह शुरू करने के लिए जाता है और इसे अपने स्थान पर नहीं मिल रहा है। वह तीन दिनों में इसके लिए खोज करता है; वह यह दलदल में पाता है वह उन पर कोई छुपा नहीं पाता; गीदड़ों ने उन्हें चबाया है वह अपने हाथ में अपना परिधान बाहर आकर खुद को एक टीम के लिए भीख मांगते हैं।

    जब वह अपने खेत तक पहुंचता है तो उसे पाता है? वह समय व्यतीत करता है, और सांप उसके बाद है यह बीज को समाप्त करता है क्योंकि यह जमीन पर डाली जाती है। वह एक हरे ब्लेड को नहीं देखता है वह उधारित अनाज के साथ तीन हलियां करता है उसकी पत्नी व्यापारियों के पास गई है और वस्तु विनिमय के लिए कुछ भी नहीं मिला। अब शिलालेख किनारे पर हैं। वह फसल का सर्वेक्षण करता है अटैंटेंट कर्मचारी के साथ उनके पीछे हैं, न्यूबियन क्लब के साथ एक कहता है: "अनाज दे।" "वहां कुछ नहीं है।" वह क्रूरता से पीटा जाता है। वह बाध्य है, अच्छी तरह से, जलमग्न सिर नीचे फेंक दिया। उसकी पत्नी अपनी उपस्थिति में बाध्य है उसके बच्चे बन्दर हैं उनके पड़ोसियों ने उन्हें त्याग दिया और पलायन किया। जब यह खत्म हो गया, कोई अनाज नहीं है।

Sorry I cannot write more than 500 characters it is not allowing me.

आशा करता हूँ की ये काम करेगा।

धन्यवाद प्रिय,

मुझे चिह्नित करें और सोचें कई बार बिताए हैं कृपया यह ब्रेनलिस्ट चिह्नित करें

आशा है कि यह काम होगा।

 भगवान आपके भला करे

नमस्ते मेरे प्यारे दोस्त,


christismylord: Baakii shabd yaha like hai
christismylord: maaf kigeye ga hum yaha par v nahi lika paa rahe hai
Similar questions