Hindi, asked by uxmani9158, 1 year ago

Essay on Manoranjak ghatna

Answers

Answered by swapnil756
4

 इस घटना को २५ से अधिक वर्ष बीत चुके है , लेकिन यह अजीब घटना अभी भी मेरे मन में ताजा है

मेरी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा देने के बाद मैं अपने दोस्तों के साथ जमशेदपुर से लौट रहा था।
हम 6 दोस्त थे और हमारे पास कोई आरक्षण नहीं था लेकिन हम अभी भी ट्रेन के आरक्षित कोच में प्रवेश करने में कामयाब रहे। कोई भी शयन उपलब्ध नहीं था, इसलिए हम बमुश्किल बैठ सकते थे। पास के शयन  में कुछ लड़कियां थीं जिनके बीच 3 शयन थे।

अचानक लड़कियों में से एक मेरे प्रति ओर आया और पूछा कि क्या मुझे सोने के सीट  की जरूरत है। मैं सिर्फ अचंभित था और मेरे दोस्त ने मुझ पर भद्दा गौर किया। मेरे एक मित्र सतीश ने मेरे कानों में "भाग्यशाली लड़का फुसफुसाए, वह शायद तुम्हारे प्रति आकर्षित हो गई है और यही वजह है कि वह आपको उसके पास बैठने के लिए कह रही है" यहां तक ​​कि मैं अपने कानों में एक भांति महसूस कर रहा था। अपने दोस्तों की जांच को महसूस करते हुए और मैं लड़की के बगल में सीट पर बैठा हूं।

मेरे दोस्तों के कुछ सार्थक झगड़े को छोड़कर बाकी यात्रा लगभग अनभिज्ञ थी। हम सभी लगभग सो रहे थे अचानक मैंने कुछ आवाज सुनी और यह लड़की थी जिसने मुझे उसके पास की सीट पर बैठने के लिए कहा। उसने मुझे बताया कि उसका स्टेशन आने वाला था। बदले में मैंने उसे धन्यवाद कहा। लेकिन लड़की के अगले शब्दों ने मुझे पूरी तरह से जाग उठा उसने मुझसे सीट के लिए 20 रुपये देने के लिए कहा क्योंकि यह उनके लिए अधिशेष था और उसने 20 रुपये की बदले में मुझे सीट दे दी। मैं थोड़ा उलझन में था और मेरे दोस्त हंसने से रोक नहीं सकते थे, मेरे पास केवल 40 रुपए थे, लेकिन मुझे 20 रुपए के साथ भागना पड़ा।

जब लड़कियों चली जाती थी, सतीश मेरे पास आई और मेरे कानों में फुसफुसाए "लूट गेई तुम्को" मैं बोलना चाहता था लेकिन मेरा गला सूख गया।

हमारे घरों में लौटने पर मैं खुद से कसम खाता हूँ "जब तक कि आप उसे नहीं जानते, जब तक वह आपको फोन न करे, तब तक किसी लड़की से न जाएं।
___________________________________________________________

आशा है कि यह आपकी मदद करेगा
Similar questions