Hindi, asked by samay82, 10 months ago

essay on Mera Bharat Mahan

Answers

Answered by rimjhimsingh37
34
भारत एक ऐसा देश है जहा मारने वाले से बचाने वाले महान कहलाता है। यह ऐसे लोगों की मातृभूमि जहापर अगर कोई अपना कोई दुश्मन भी माफ़ी मांगे तो उसे माफ़ किया जाता है। यह ऐसा देश है जहापर देश के लिए जान देने वालो की कोई कमी नहीं। सबसे ज्यादा जनसंख्या में भारत दुसरे नंबर पर है। ऐसे महान देश को बहुत सारे नाम है जैसे की भारत, हिंदुस्तान और इंडिया।

एक भारतीय होने पर मुझे गर्व है और मै इसे बहुत प्यार करता हु। भारत में अलग अलग परंपरा और संस्कृति होने के बावजूद भी सभी लोग एक साथ ख़ुशी से रहते है।

मेरे देश की मातृभाषा हिंदी है लेकिन देश में विभिन्न धर्मो के लोग अलग अलग भाषा बोलते है। भारत एक महान और सुन्दर देश है जहापर समय समय पर महान लोगों ने जन्म लिया है और उन्होंने महान काम किए है। भारत के लोग दिल से बहुत अच्छे है और वो दुसरे देशो से आनेवाले लोगों का दिल से स्वागत करते है।

इस देश की महान हड़प्पा और सिंधु संस्कृति 4000 साल से भी ज्यादा पुराणी है। ऋग्वेदिक काल की शुरुवात ईसापूर्व 1700 में हुई थी और उस वक्त भारत समृद्ध देश था और करीब ईसापूर्व 500 के दौरान एक विकसित देश बन गया था। सन 320 और 500 के बिच में जब गुप्त का साम्राज्य था तब भारत में बहुत समृद्धि थी।

दिल्ली के सुलतानो ने देश में 1206 से 1526 के दौरान शासन किया था। देश में मुघलो का साम्राज्य 1526 से 1857 के बिच में था। बहादुर शाह 2 मुघलो का आखिरी बादशाह था। उसके बाद में देश में अंग्रेजो का शासन आया। भारत को 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली।

भारत एक महान नेता और वीर स्वतंत्रता सेनानियों का देश है। हमारे देश के नौजवान आतंकवादियो से हमें और हमारे देश को बचाने के लिए दिन रात बॉर्डर पर डटे रहते है।

Answered by Anonymous
29

HÈLLØ!!

_________________________________

\Huge{\mathfrak{\purple{\underline{Answer}}}}

♀️भारत दुनिया के सबसे बड़े देशो में सातवे नंबर पर आता है। भारत जैसा देश केवल नाम से बड़ा नहीं हुआ लेकिन इस देश की मिट्टी की महानता ही कुछ अलग है। इस पवित्र देश का हर कोई इन्सान देश की मिट्टी को केवल मिट्टी नहीं समझता बल्की इसे अपनी मा मानता है।

♀️यह एक ऐसा देश है जहा मारने वाले से बचाने वाले महान कहलाता है। यह ऐसे लोगों की मातृभूमि जहापर अगर कोई अपना कोई दुश्मन भी माफ़ी मांगे तो उसे माफ़ किया जाता है। यह ऐसा देश है जहापर देश के लिए जान देने वालो की कोई कमी नहीं। सबसे ज्यादा जनसंख्या में भारत दुसरे नंबर पर है। ऐसे महान देश को बहुत सारे नाम है जैसे की भारत, हिंदुस्तान और इंडिया।

♀️एक भारतीय होने पर मुझे गर्व है और मै इसे बहुत प्यार करता हु। भारत में अलग अलग परंपरा और संस्कृति होने के बावजूद भी सभी लोग एक साथ ख़ुशी से रहते है।

♀️मेरे देश की मातृभाषा हिंदी है लेकिन देश में विभिन्न धर्मो के लोग अलग अलग भाषा बोलते है। भारत एक महान और सुन्दर देश है जहापर समय समय पर महान लोगों ने जन्म लिया है और उन्होंने महान काम किए है। भारत के लोग दिल से बहुत अच्छे है और वो दुसरे देशो से आनेवाले लोगों का दिल से स्वागत करते है।

_________________________________

THÅÑKẞ!!

Similar questions