Hindi, asked by Dipanjana, 1 year ago

Essay on my grandmother in Hindi

Answers

Answered by Anonymous
15
hey write your grandmother name on that place where I wrote mine s
Attachments:
Answered by jisoo34545
1

Answer:

essay on my grandma

Explanation:

मेरी दादी एक महिला के रूप में एक देवी के समान हैं। उनके जीवन का एकमात्र उद्देश्य दूसरों की सेवा और बलिदान है। इस प्रकार वह हमारे परिवार में दावों और आदेशों और सम्मान की हकदार हैं।

मेरी दादी परिवार की सबसे व्यस्त सदस्य हैं। वह परिवार के वाहन का सबसे महत्वपूर्ण पहिया है। वह ऐसी महिला है जो बच्चों की देखभाल करती है। वह एक धार्मिक महिला हैं। भोर से पहले उठने के तुरंत बाद, वह स्नान करती है और प्रार्थना में लीन हो जाती है। वह पवित्र पुस्तकों को पढ़ती है और मंदिर के सामने बैठते समय एक गाने के तरीके से पढ़ती है जिसे उसने घर में स्थापित किया है।

मेरी दादी अच्छी कुक हैं। वह भोजन तैयार करना और परिवार के स्वादिष्ट सदस्यों की सेवा करना पसंद करती है। वह मशीन की तरह काम करती है। वह एक स्वस्थ और दमदार महिला हैं। वह घर के हर काम को देखती है। इसलिए हम उससे बहुत प्यार करते हैं। हम सभी परिवार के सभी मामलों में उनकी सलाह लेते हैं। इस प्रकार हमारे पारिवारिक मामले सुचारू रूप से चल रहे हैं, हमारे सामने कोई कठिनाई नहीं है। हमारे बीच कोई झगड़ा नहीं है।

वह बहुत दयालु और विचारशील है। वह बहुत काम की है। उसने अपने जीवन का एक भी पल कभी बर्बाद नहीं किया। वह हमेशा इस काम या उस काम में व्यस्त रहती है। इस प्रकार हमारा परिवार उसके मार्गदर्शन में तेजी से आगे बढ़ रहा है। वह हमारा ख्याल रखती है। उसे दिखावटी कपड़ों या गहनों का शौक नहीं है। वह बहुत मेहमाननवाज है। वह एक आदर्श और धर्मपरायण महिला हैं। उसे मातृभूमि से बहुत प्यार है।

Similar questions