Hindi, asked by atty3174, 9 months ago

Essay on Sardi ka ek din in Hindi from 150-200 words

Answers

Answered by Priatouri
16

सर्दी का एक दिन पर निबंध

Explanation:

सर्दी का मौसम वर्ष का सबसे ठंडा मौसम होता है। सामान्यतः ये मौसम अक्टूबर के महीने से शुरू होता है और मार्च के महीने तक चलता है। यह जरूर है की इस बार सर्दी कुछ देर से शुरू हुई है लेकिन सर्दी का प्रकोप बहुत खतरनाक है ।

कल का दिन वर्ष का सबसे ठंडा दिन था। कल का तापमान दिल्ली में लगभग 3 डिग्री सेल्सियस था। इस बात का पता मुझे तब लगा जब मैंने विद्यलय से आकर टेलीविज़न पर खबरें देखीं  ।

सुबह जब मैं सो कर उठी तो जमीन पर पैर रखते ही मेरे पैर एकदम ठंडे हो गए। फिर मैं विद्यालय जाने के लिए तैयार होने लगी तो मेरे हाथ पैर सर्दी से बहुत कांपने लगे । मेरी माताजी जी ने मुझे अदरक वाली गर्म चाय दी और मेवे का एक लड्डू भी नाश्ते में दिया।मेरा नाश्ता काफी ज्यादा गर्म था लेकिन जैसे ही में विद्यालय के लिए निकली मेरे हाथ-पैर सून पड़ गए । ठण्ड के साथ कोहरा भी इतना अधिक था की मुझे कुछ दिखाई भी नहीं दे रहा था । किसी तरह में विद्यालय पहुँच गई पर ठण्ड अधिक होने के कारण हमारी प्रधानचार्य जी ने हमे प्रार्थना स्थल में प्रार्थना के लिए न बुला कर कक्षा में ही प्रार्थना करने का आदेश दिया  ।

विद्यालय में किसी बच्चे की तबियत ख़राब न हो जाये इसलिए विद्यालय में सभी बच्चों को चाय का वितरण किया गया । दोपहर में जब मैं घर लौटी तो मेरी माँ ने मेरे लिए आग जला दी और मैंने सिकाई करते हुए खाना खाया और फिर मैं सो गई इस प्रकार मैं उस दिन ठण्ड से बची।

ऐसे और निबंध पढ़ने के लिए दिए गए लिंक को खोलें

बारिश का एक दिन पर निबन्ध।

https://brainly.in/question/12863248

Answered by kanishakaur365
1

Answer:

jshdisjshevege2xoh f3 9 9nf 9hxo ex ohr3 o hd39 h d3 9h h39d,bohf3 ,ohd2nh 0dn2h0 d2h9 byd2z

Explanation:

iiwjeoi3bt8idzb29bhxr3 orc9 r3c9 hf30 h9 hc3r0 jxf3

Similar questions