Hindi, asked by rathideeps, 1 year ago

essay on swach bharat abhiyan

Answers

Answered by poojan
1
स्वच्छ भारत अभियान सफाई की दिशा में भारत में ले लिया एक बड़ा कदम था। यह भारतीयप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि हम कुछ वापस देना चाहिएताकि गांधीजी हमें आजादी दे दी है कि कहते हैं। और भी गांधी स्वतंत्रता और सफाई चाहते थे जोदो बातें कर रहे थे। इसलिए हमारे प्रधानमंत्री अभियान भारत इस चकती एक श्रद्धांजलि गांधी जीका कहना है कि 
भरत आदर्श वाक्य हमारे देश स्वच्छ और पूरी तरह से प्रदूषण को कम कर देता हैजो पेड़ के साथलगाए बनाने के लिए है जो एक अभियान है। इसके लक्षणों में स्वस्थ लोगों के साथ प्रदूषणऔर स्वच्छ परिवेश में नुकसान हुआ है। इस स्वच्छ भारत अभियान  के अनुसार साफ औरस्वच्छ भारत रखने के लिए हमारी सरकार द्वारा शुरू किया एक मिशन है। स्वच्छ  भारत मिशनके लिए हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के 2 एन डी अक्टूबर को शुरू किया गया थाऔर वे चुनौती लेने और नौ से अधिक लोगों को नामित करना और इतनीयह शामिल होने केजीवन के सभी क्षेत्रों से प्रसिद्ध लोगों के साथ तब से आगे बढ़ाया गया है। स्वच्छ भारत मिशन केस्वतंत्रता दिवस पर घोषणा की और 2 अक्टूबर को शुरू किया गया था।
Answered by Anonymous
0
स्वछ् भारत अभियान या स्वच्छ भारत मिशन सड़कों को साफ करने के लिए 4041 वैधानिक कस्बों को शामिल किया गया है, जो भारत सरकार द्वारा घोषित अभियान , और सड़कों है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अमेरिका यात्रा सड़क की सफाई शुरू होने के बाद जहां यह अभियान , राजघाट पर 2 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था। लोगों को अपनी सड़कों की सफाई से इस पर कोई प्रतिक्रिया इस संदेश का प्रचार करने के लिए कई लोकप्रिय वर्ण और ब्रांड दूत रहे हैं। मीडिया पूरे भारत में इस अभियान के प्रसार के द्वारा इस बात के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
Similar questions