Hindi, asked by saxenaneeru05divy, 1 year ago

Essay on vayayam ke laabh

Answers

Answered by dainvincible1
4
व्यायाम शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए किए गए शारीरिक गतिविधि और मानसिक तनाव को दर्शाता है। व्यायाम के लाभ सभी के जीवन में देखा जा सकता है
अच्छा स्वास्थ्य: उचित अभ्यास के बिना अच्छे स्वास्थ्य रखने के लिए किसी के लिए असंभव है रोकथाम इलाज से बेहतर है; और रोग के खिलाफ की रक्षा करने का सबसे अच्छा साधन व्यायाम है जो स्वास्थ्य में कमजोर है वह अक्सर रोगों का आसान शिकार हो जाता है। बाहरी काम के लिए फ़िट: एक व्यक्ति, व्यायाम न लेने के साथ, भाग्यशाली ढंग से भाग सकता है, बीमारी से बच सकता है, लेकिन वह उदासीन स्वास्थ्य रखता है, और सक्रिय आउटडोर कार्य के लिए शायद ही उपयुक्त है। चेतावनी मस्तिष्क और स्मृति: युवा लड़कों और लड़कियों को स्कूलों या कॉलेजों में पढ़ना और अभ्यास के लिए कुछ समय निकालने से अच्छा स्वास्थ्य का आनंद लें। अत्यधिक मस्तिष्क-कार्य के प्रभावों का विरोध करने के लिए उन्हें पर्याप्त व्यायाम करना चाहिए, अक्सर छोटे और बीमार हवादार कमरे में। मधुमेह, जो कि हमारे देश में शिक्षित पुरुषों के साथ एक सामान्य बीमारी है, अत्यधिक मस्तिष्क-कार्य के कारण व्यायाम की उपेक्षा से जुड़ा है।
शक्ति और ऊर्जा: अपच या अपच के पीड़ितों के लिए, व्यायाम एक महान टॉनिक है अगर वे एक महीने के लिए नियमित व्यायाम अभ्यास भी लेते हैं, तो वे अपनी अधिकांश बीमारियां चले जाएंगे, और उनके शरीर और दिमाग को शक्ति और ऊर्जा हासिल होगी। शारीरिक शक्ति: एक मजबूत और मर्दाना कद के व्यायाम के वर्षों का नतीजा है। यदि व्यायाम नियमित रूप से लिया जाता है, तो प्रत्येक शारीरिक अंग ठीक से काम करता है, आनन्द और उत्साह के कटाव को जन्म दे रहा है। यह एक सिद्ध तथ्य है कि नियमित शारीरिक व्यायाम के माध्यम से एक विशाल शारीरिक शक्ति प्राप्त कर सकता है।
Similar questions