Hindi, asked by pravin7983, 1 year ago

Essay on we can see by hearts not by eyes in hindi

Answers

Answered by DiyaDebeshee
1
हमारी आंखों के साथ, हम देख सकते हैं कि एक व्यक्ति को बहुत मुस्कुराहट और हमेशा खुश होता है, लेकिन केवल हमारा दिल गहरे और अकेला पक्ष को समझ सकता है। समझ और बंधन का स्तर केवल तब ही बढ़ सकता है जब हमारे दिल में आंतरिक भावनाओं को समझने की क्षमता होती है।सभी महान व्यक्तियों ने दिल की विशाल शक्तियों को टैप करके महान बन गया हम देखते हैं कि यह हमारी माताओं, दादी या जो वास्तव में हमें प्यार करता है, हमारे दिन-प्रतिदिन जीवन में काम कर रहा है; अक्सर जब हम किसी चीज के कारण परेशान होते हैं या परेशान होते हैं, तो हमारी मां या दादी हमारी परेशानियों के बिना हमारी परेशानी का पता लगाते हैं।
Attachments:
Answered by swapnil756
1
नमस्कार दोस्त
____________________________________________________________-

इसका मतलब है कि कभी-कभी ऐसी चीजें होती हैं जो वास्तव में पहले से हमारा ध्यान नहीं लेती हैं, लेकिन जब हम इसके बारे में गहराई में सोचते हैं तो हम निष्कर्ष पर आते हैं और ऐसे खुलासे होते हैं जो अन्यथा संभव नहीं थे।

इसका यह भी मतलब हो सकता है कि कभी-कभी हमारे दिल उन भावनाओं को समझते हैं जो हमारे मस्तिष्क को रजिस्टर करने के लिए समाप्त हो जाते हैं।

उदाहरण के लिए:

मान लीजिए कि आप एक व्यक्ति की तरह हैं और आप उस व्यक्ति के बारे में काफी कुछ सुना है और उस व्यक्ति को इसके बारे में जानता है और आपको रूढ़ी से खारिज कर दिया है। अब जब उस व्यक्ति को आपकी मदद की ज़रूरत है, तो आपको पता है कि आपको उस व्यक्ति की मदद नहीं करनी चाहिए, आपकी आँखें उस व्यक्ति के लिए घृणा नहीं करती है, बल्कि अपने दिल में गहराई से आपको अभी भी पता है कि जो कुछ भी होता है वह आप उस व्यक्ति को कभी भी त्याग नहीं करेंगे

या हो सकता है कि हम कुछ भयावह देखें लेकिन गहरे नीचे हम जानते हैं कि जो भी हमने देखा वह सच नहीं हो सकता था। हमारी आंखों ने काम देखा है लेकिन हमारे दिल अन्यथा बोलते हैं। कई बार जब हम अपने दिल की बात मानते हैं तो हमारी आंखों पर विश्वास होता है कि परिणाम नतीजे आ रहे हैं।
__________________________________________________________

आशा है कि यह आपकी मदद करेगा
Similar questions
Hindi, 7 months ago