English, asked by siddiquishagufta53, 8 months ago

essay on your hometown​

Answers

Answered by riyaz6595
4

मेरे शहर पर निबंध

मेरा शहर सिर्फ इतना ही नहीं है जितना मैं अपनी जगह पर रहता हूं बल्कि वह मेरी पहचान का एक अनिवार्य हिस्सा भी है। प्रत्येक व्यक्ति की अपने शहर की अच्छी यादें जुड़ी हैं और वे हमेशा किसी व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बनी रहती हैं। मेरे लिए मेरा शहर एक ऐसा स्थान है जहां मैंने अपने बचपन का अधिकांश समय गुज़ारा है। यह एक ऐसी जगह है जिससे मैं प्यार करता हूं और मेरा सारा जीवन गुज़ारना चाहता हूं। यह एक ऐसी जगह है जिससे मैं जुड़ा हुआ हूं

मैं सिर्फ 2 साल का था जब मेरे माता-पिता नोएडा में स्थानांतरित हो गए थे। नोएडा एक नियोजित शहर है जो कि भारत के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का एक हिस्सा है। यह शहर 17 अप्रैल 1976 को अस्तित्व में आया था और दिन से हर साल इस दिन को नोएडा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

मेरा शहर मेरी लाइफ़लाइन

मैं पिछले 12 वर्षों से नोएडा में रह रहा हूं। मुझे अभी भी हमारा पुराना घर याद है जहां मैंने अपने जीवन के 3 साल बिताए थे। यद्यपि मैं उस समय बहुत ही छोटा था पर अभी भी मेरे मन में अपने दोस्तों की यादें ताज़ा हैं जो हमारे पड़ोस में रहते थे।

हम पहले 3 वर्षों के लिए किराए के आवास में रहे और फिर एक सभी सोसाइटी में हमारे अपने फ्लैट में चले गए जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद थी। मेरा विद्यालय मेरे घर से सिर्फ 3 किमी की दूरी पर है और मेरे माता-पिता का कार्यालय भी करीब है।

मॉल भ्रमण

नोएडा अपने बड़े मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के लिए जाना जाता है। दिल्ली और एनसीआर के अन्य हिस्सों के लोग विशेष रूप से इन मॉलों में अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने के लिए आते हैं। मैंने इन सभी मॉल को देखा है और यहाँ व्यतीत किए गए मजेदार समय का आनंद लिया है। हम फ़िल्में देखने, गेम खेलने और परिवार के रात्रिभोज के लिए इन मॉल में जाते थे। चूंकि पिछले कुछ महीनों से मेरे माता-पिता ने मुझे दोस्तों के साथ मॉल में जाने की इजाजत देनी शुरू कर दी है हालांकि वे मुझे मेरे घर से ले जाते हैं और मुझे यहीं छोड़ जाते हैं। इन मॉल की यात्रा बेहद रोमांचक हैं। मुझे विशेष रूप से इन मॉल पर बोलिंग और एयर हॉकी जैसे विभिन्न गेम खेलने से प्यार है।

नोएडा फूड़ीज़ डिलाईट

नोएडा निश्चित रूप से फूड़ीज़ डिलाईट है। आस-पास के कई कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों की वजह से नोएडा स्वादिष्ट सड़क भोजन का केंद्र है। सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ, लखनऊ कबाब से चीनी मोमोस तक - यहां उपलब्ध सभी चीजें बहुत स्वादिष्ट हैं।

Answered by Anonymous
3

Essay on Your Hometown:-

Linyi is my hometown, and I am deeply in love with my hometown. Linyi is a beautiful place. There are beautiful flowers, grass, mountain, water, fresh air. The people here are sincere, hardworking, simple and very kind hearted person. They always working for the city and work hard. Linyi is a prefecture-level city in Shandong Province, which is the biggest and most populous city in Shandong Province. It is located in the southeast of Shandong Province, near the Yellow Sea, east of sunshine, west Zaozhuang, Jining, Tai 'an, north Zibo, Weifang, south of Jiangsu. Prefecture-level Linyi City jurisdiction Lanshan, Luo Zhuang, Hedong 3 District and Tancheng, Lanling, Junan, Yishui, Yinan, Pingyi, Fei County, Mengyin, Linshu 9 counties. My family in Yinan country.

♡♡♡♡♡♡♡♡♡♡

hope \: its \: help \: u

♡♡♡♡♡♡♡♡♡♡

MARK IT BRAINLIST ANS

Similar questions