essay vigyapan soochna ka divyastra
Answers
Answer:
विज्ञापन संचार के रूप में मदद करता है जहां वें उत्पाद या सेवा के ग्राहक उन्हें मौजूदा रुझानों के बारे में अपडेट रख सकते हैं। विज्ञापन उपयोगकर्ताओं के बीच जानकारी जोड़ने या बढ़ाने में मदद करता है।
विज्ञापन हमेशा मौजूद होता है, हालांकि लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं हो सकती है। आज की दुनिया में, विज्ञापन अपने संदेश को प्राप्त करने के लिए हर संभव मीडिया का उपयोग करता है। यह टेलीविजन, प्रिंट (समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, पत्रिकाओं आदि), रेडियो, प्रेस, इंटरनेट, डायरेक्ट सेलिंग, होर्डिंग्स, मेलर्स, कॉन्टेस्ट, स्पॉन्सरशिप, पोस्टर्स, कपड़े, इवेंट्स, कलर्स, साउंड्स, विजुअल्स और यहां तक कि लोगों (एंडोर्समेंट्स) के माध्यम से भी होता है। ।
विज्ञापन उद्योग उन कंपनियों से बना है जो विज्ञापन देती हैं, विज्ञापन बनाने वाली एजेंसियां, मीडिया जो विज्ञापन लाती हैं, और कॉपी एडिटर, विजुअलाइज़र, ब्रांड मैनेजर, शोधकर्ता, क्रिएटिव हेड और डिज़ाइनर जैसे लोगों की मेजबानी करती हैं जो इसे अंतिम मील तक ले जाते हैं। ग्राहक या रिसीवर। एक कंपनी जिसे खुद और / या उसके उत्पादों को विज्ञापित करने की आवश्यकता है, वह एक विज्ञापन एजेंसी को काम पर रखती है। कंपनी एजेंसी को ब्रांड, उसकी कल्पना, उसके पीछे के आदर्शों और मूल्यों, लक्ष्य खंडों और इसी तरह से बताती है। उपयोगकर्ता के साथ संवाद करने के लिए दृश्य, पाठ, लेआउट और थीम बनाने के लिए एजेंसियां विचारों और अवधारणाओं को परिवर्तित करती हैं। ग्राहक से अनुमोदन के बाद, विज्ञापन हवा में चलते हैं, एजेंसी की मीडिया खरीद इकाई द्वारा की गई बुकिंग के अनुसार।
Answer:
pehli fursat me nikal ham ko nahi pata