Social Sciences, asked by Anonymous, 8 months ago

explain about camel fair in India.

Answers

Answered by rahulsingh91
1

प्रत्येक नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के समय, पुष्कर कैमल फेयर भारत के सबसे उच्च श्रेणी के यात्रा अनुभवों में से एक है, एक महाकाव्य पैमाने पर एक तमाशा है, हजारों ऊंटों, घोड़ों और मवेशियों को आकर्षित करता है और 400 से अधिक लोगों द्वारा दौरा किया जाता है। लगभग चौदह दिनों की अवधि।

आगंतुकों के लिए यह अंतिम महान पारंपरिक मेलों में से एक के रंग, तमाशा और कार्निवल को देखने का एक बार का जीवनकाल का अवसर है, जो पूरे राजस्थान से पशुधन, किसानों, व्यापारियों और ग्रामीणों को लाता है। हमारा मानना है कि इस तरह के अनुभव का हर पहलू विशेष होना चाहिए।

कैंप ब्लिस में आपका स्वागत है - पुष्कर कैमल फेयर में हमारा लग्जरी टेंटेड कैंप - 

इस 

असाधारण घटना का अनुभव करने के लिए एक स्टाइलिश और स्वागत योग्य रिट्रीट और एक जादुई तरीका ।

फरवरी 2019 में आप पुष्कर से भी अधिक ऊंटों और एक गहरे पारंपरिक अनुभव के साथ, नागौर कैटल फेयर के एक और महान क्षेत्रीय व्यापारिक मेलों के एक असाधारण अनुभव के लिए हमसे जुड़ सकते हैं। ऊंट मेले और कार्तिक पूर्णिमा धार्मिक त्यौहार के दौरान अलग-अलग दिनों में आप क्या देख सकते हैं, यह जानने के लिए 2019 और 2020 के पुष्कर ऊंट मेले

Answered by Anonymous
2

Camel fairs are held in India in different parts of rajasthan like pushkar etc. Camel herders came here to sell and buy camels. Raikas also display their expertise in training their camels on this fair.

Similar questions