Hindi, asked by krishdesai651, 7 days ago

फूलों से हमें क्या सीख मिलती है​

Answers

Answered by rashmirathore1979
55

Answer:

फूलों से हम, काँटों के बीच भी, खिलना सीख सकते हैं, दूसरों को सुगंध बाँटना सीख सकते हैं, लोगों की भावनाओं को समझते हुए, विभिन्न अवसरों पर, अपनी उपयोगिता सिद्ध करना सीख सकते हैं।

Explanation:

Hope it Helps u...

Thank u sooo much

Answered by tushargupta0691
3

उत्तर :

फूल हमें हमेशा अपनी सुंदरता और प्रकृति की ओर आकर्षित करते हैं। फूल हमें तीखे कांटों से आच्छादित होने पर भी खुशी और आनंद देते हैं। जब हम उदास और थके हुए होते हैं तो वे ताजगी की भावना प्रदान करते हैं और हमारे दिलों को नरम करते हैं। जब हम नीला महसूस कर रहे होते हैं तो वे हमारे परिवेश को शुद्ध करते हैं और हमारे जीवन का उत्थान करते हैं।

व्याख्या:

  • फूल हमेशा ऊपर की ओर देखता है केवल प्रकाश को देखने के लिए। यह छाया को देखने के लिए कभी नीचे नहीं देखता। इसी तरह, मनुष्य को जीवन के उज्जवल पक्ष को देखना चाहिए और कभी भी उसके अंधेरे पक्ष पर ध्यान नहीं देना चाहिए।
  • गुलाब हमें सिखाते हैं कि हमारे जीवन में चाहे जो भी हो, खुशियाँ फैलाना। गुलाब हमें याद दिलाता है कि हमारे जीवन में चाहे कुछ भी हो रहा हो, हमें अपने चारों ओर खुशी और खुशी फैलाने में सक्षम होना चाहिए। गुलाब जीवन के हर पड़ाव पर कांटों पर खड़ा होता है, कली से लेकर खिलने तक, फिर भी यह चारों ओर खुशी फैलाने में सक्षम है।
  • फूल न केवल बगीचों और वातावरण में रंग, बनावट और जैव विविधता जोड़ते हैं, वे पौधों के लिए एक महत्वपूर्ण संरचना और कई जीवों के लिए एक आवश्यक खाद्य स्रोत भी हैं।

इस प्रकार यह उत्तर है।

#SPJ2

Similar questions