Hindi, asked by sangeetarajput731, 5 months ago

फ्रांस के राष्ट्रीय रंग कौन कौन से है?​

Answers

Answered by esha2993
2

Neela, Safed & Laal

Blue, White & Red

Hope this was helpful.

Pls mark it as THE BRAINLIEST.

Have a good day

Thank you

Answered by payalchatterje
0

Answer:

फ्रांस के राष्ट्रीय रंग लाल-सफेद-नीला है l

Explanation:

आज, सभी सार्वजनिक भवनों पर फ्रांसीसी ध्वज देखा जा सकता है। इसे राष्ट्रीय स्मारकों पर उड़ाया जाता है और एक बहुत ही अच्छी तरह से परिभाषित समारोह में सम्मानित किया जाता है। जब फ्रांसीसी राष्ट्रपति जनता को संबोधित करते हैं तो फ्रांसीसी ध्वज अक्सर पृष्ठभूमि होता है। परिस्थितियों के आधार पर, यह यूरोपीय ध्वज या किसी अन्य देश के ध्वज के साथ हो सकता है।

तेज-तर्रार पर्यवेक्षक देखेंगे कि एलिसी पैलेस के ऊपर उड़ने वाला फ्रांसीसी लाल-सफेद-नीला तिरंगा और प्रेस कॉन्फ्रेंस और भाषणों में मैक्रोन के पीछे भी रखा गया है, जो अब पिछले चमकीले नीले रंग के बजाय गहरे नीले रंग का है।

नेवी ब्लू रंग परंपरा की वापसी का प्रतिनिधित्व करता है - तत्कालीन राष्ट्रपति वालेरी गिस्कार्ड डी'स्टाइंग ने 1976 में यूरोपीय ध्वज के रंग से मेल खाने के लिए रंग को हल्के नीले रंग में बदल दिया, जिसमें नीले रंग की पृष्ठभूमि पर पीले सितारे हैं।

राष्ट्रपति के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर सोमवार को एएफपी को बताया कि 2018 के भाषणों के दौरान और 2020 से एलिसी नदी और अन्य राष्ट्रपति भवनों से उड़ने वाले झंडों में मैक्रोन के पीछे रखे गए झंडों में बदलाव किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि गहरा नीला रंग उन नायकों की "स्मृति जगाता है" जो प्रथम विश्व युद्ध की खाइयों में और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान प्रतिरोध में फ्रांसीसी क्रांति में लड़े थे।

फ्रांस के बारे में अधिक जानकारी:

https://brainly.in/question/20781908

https://brainly.in/question/38091393

#SPJ1

Similar questions