Hindi, asked by hitanshrajora34, 10 months ago

फीस माफ़ करने के लिए प्रधानाचार्य को पत्र लिखिए​

Answers

Answered by Anonymous
4

■ फिस की माफी के लिए प्राचार्य को पत्र ■

सेवा में ,

श्रीमान प्रधानाचार्य

केंद्रीय विद्यालय

लखनऊ ।

विषय = फिस की माफी के संबंध में ।

मान्यवर ,

सविनय निवेदन हैं कि मैं आपके विद्यालय में कक्षा 10 ' बी ' का छात्र हूँ । मेरे पिताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं जिसके कारण उनकी नौकरी चली गई । मेरी माता जी सिलाई आदि करके घर का खर्च चलाती हैं । अतः हमारी आर्थिक स्थिति लगातार गिरती जा रही हैं । मेरा अब तक पढ़ाई का रिकार्ड अच्छा रहा है ।

मेरे परिवार के लिए मेरी पढ़ाई का खर्च उठाना कठिन हो गया हैं । अतः आपसे विनम्र निवेदन हैं कि आप मेरी इस माह की स्कूल फिस माफ करने का कष्ट करें । मैं अगले माह की फिस समय से देने कि भरपूर कोशिश करुॅगा । मैं आपकी इस कृपा के लिए सदा आभारी रहूंगा ।

धन्यवाद ।

दिनांक = 20 / 06 / 2018

आपका आज्ञाकारी शिष्य

(आपका नाम)

कक्षा = दसवीं

Answered by Anonymous
6

सेवा में,

प्रधानाचार्य,

राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय,

शाहगंज,

आगरा।

महोदया,

सविनय निवेदन है कि मैं कक्षा आठ की छात्रा हूँ। मेरे पिताजी वृद्ध होने के कारण काम करने में असमर्थ हैं। और बड़ा भाई निजी कम्पनी में तीन हजार रुपये मासिक वेतन के लिए कार्य करता है। इस महँगाई के समय में इस 'अल्प' आय से 5 लोगो का गुजारा भी मुश्किल से हो पाता है। मेरी पढ़ाई में विशष रूचि है। मैंने हर कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किये है।

परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से मैं विद्यालय फीस देने में असमर्थ हूँ। यदि आप मेरी स्कूल फीय माफ कर दे तो मैं आपकी हमेशा आभारी रहूँगी।

सधन्यवाद।

दिनांक: 21 नवम्बर 2016 आपका आज्ञाकारी शिष्या

आशा चैधरी

कक्षा 8 'अ

Similar questions
Math, 5 months ago