Hindi, asked by mrfitoor566, 2 months ago

फैशन तथा शैली में अंतर स्पष्ट कीजिए​

Answers

Answered by BrainlyQueen07
0

Answer:

शैली लोगोन के बीच में लकीर और दूरी पेय्द कर्ति है। एक शैली की स्वीकृति या अस्वीकृति हमारे समाज के लिए एक प्रतिक्रिया है फैशन, इसे पहनता है जो व्यक्ति उसके बारे में एक कहानी बताता है जो अपने में हि एक भाषा है।

Answered by sadiaanam
0

फैशन और स्टाइल दो संबंधित लेकिन अलग अवधारणाएं हैं।

फैशन कपड़े, जूते, सामान और सुंदरता में मौजूदा रुझानों और डिजाइनों को संदर्भित करता है। यह लगातार विकसित हो रहा है और सांस्कृतिक, सामाजिक और आर्थिक प्रभावों जैसे कारकों से प्रभावित है। फैशन को अक्सर ऐसी चीज के रूप में देखा जाता है जो बाहरी है और जिसे खरीदा या बेचा जा सकता है।

दूसरी ओर, शैली किसी व्यक्ति के कपड़ों की पसंद, संवारने और समग्र रूप के माध्यम से उनके व्यक्तित्व और व्यक्तित्व की अनूठी और विशिष्ट अभिव्यक्ति को संदर्भित करती है। शैली अधिक आंतरिक होती है और यह व्यक्ति की रुचि, आत्मविश्वास और रचनात्मकता का प्रतिबिंब होती है। यह वर्तमान फैशन प्रवृत्तियों से सीमित नहीं है और विभिन्न समय अवधि और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से विभिन्न तत्वों का मिश्रण हो सकता है।

संक्षेप में, फैशन वह है जो एक निश्चित समय में लोकप्रिय है, जबकि शैली इस बात का प्रतिबिंब है कि कोई व्यक्ति कौन है और वे खुद को दुनिया के सामने कैसे पेश करना चाहते हैं।

https://brainly.in/question/32357266

#SPJ3

Similar questions