Social Sciences, asked by negzzzyatharth54321, 4 months ago

FEDECOR नामक संगठन किस देश से सम्बंदित हैं​

Answers

Answered by madeducators1
0

FEDECOR नाम का संगठन:

व्याख्या:

  • FEDECOR मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, मजदूरों, समुदाय के लोगों का एक संगठन था। इसका गठन बोलीविया में हुआ था जो चाहता था कि सरकार देश में जल संसाधनों के निजीकरण को समाप्त करे।
  • यह बोलीविया में गठित एक संघ था जिसे राष्ट्र में जल संपत्ति के निजीकरण को समाप्त करने के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण की आवश्यकता थी। FEDECOR की पूरी संरचना (जिसका अर्थ है कोचाबाम्बा फेडरेशन ऑफ इरिगेटर्स ऑर्गेनाइजेशन्स') Federación Departamental Cochabambina de Regantes वास्तव में बोलीविया में एक रिश्ता था। इसने बोलीविया में जल स्रोतों के निजीकरण का परीक्षण किया।
  • बोलिविया के कोचाबम्बा में, पानी की कमी ने बहुत लंबे समय तक असुविधाएँ पैदा कीं। 1999 में, कोचाबम्बा के सार्वजनिक जल प्रदाता, SEMAPA को एक वैश्विक संघ, अगुआस डेल तुनारी को किराए पर दिया गया था।
  • कंसोर्टियम का महत्वपूर्ण निवेशक वैश्विक संगठन बेचटेल था। उनकी प्राथमिक योजना उस क्षेत्र के पानी से संबंधित मुद्दों को समाप्त करना था, हालांकि यह नीति-संचालित मुद्दे में बदल गया। अगुआस डेल टुनारी को सितंबर 1999 में बोलिविया के कोचाबम्बा में पेयजल और सीवरेज प्रशासन की आपूर्ति के लिए स्वीकार किया गया था।

इसलिए, FEDECOR बोलीविया का संगठन है।

Similar questions