Hindi, asked by edifyknpsaishivani01, 7 months ago

गृहकार्य-अपनी किसी अविस्मरणीय यात्रा से जुड़े अनुभव को चित्रों की सहायता से व्यक्त करते हुए लिखिए| please help guys.................

Answers

Answered by Anonymous
8

Answer:

edifyknpsaishivani01

Yesterday

Hindi

Primary School

+15 pts

Answered

गृहकार्य-अपनी किसी अविस्मरणीय यात्रा से जुड़े अनुभव को चित्रों की सहायता से व्यक्त करते हुए लिखिए| please help guys.................

1

SEE ANSWER

ADD ANSWER

Ask edifyknpsaishivani01 about this question...

Answers

edifyknpsaishivani01 is waiting for your help.

Add your answer and earn points.

rudra1981sharma

Rudra1981sharmaAce

Answer:

अपने जीवन काल में मनुष्य को अनेक यात्राओं का अनुभव होता है । कुछ यात्राएँ लोग सुख व मनोरंजन के लिए करते हैं तो कुछ आवश्यकतापरक होती हैं ।

मेरी प्रथम पर्वतीय यात्रा मनोरंजन व आवश्यकता का मिश्रित रूप थी जब मुझे मेरे एक मित्र द्‌वारा निमंत्रित दावत में सम्मिलित होना पड़ा था । बात पिछले वर्ष सितंबर महीने की थी । मेरे परम मित्र को एक पर्वतीय प्रदेश चंपावत के जेल विभाग में प्रथम नियुक्ति प्राप्त हुई थी ।

इस खुशी के अवसर पर उसने एक समारोह का आयोजन किया तथा उस समारोह में सम्मिलित होने के लिए मुझे निमंत्रण-पत्र भेजा । इससे पूर्व मुझे कभी पर्वतीय यात्रा का अवसर प्राप्त नहीं हुआ था । अत: यह सोचकर कि घूमना और दावत में शामिल होना दोनों कार्य एक साथ हो जाएँगे, मैंने पिताजी से अनुमति माँगी । पिताजी ने कुछ हिदायतों के साथ मुझे सहर्ष स्वीकृति दे दी ।

रात्रि 11.30 बजे पर मैंने गंतव्य स्थान चंपावत के लिए बस पकड़ी । सितंबर माह में दिल्ली का मौसम प्राय: सुहावना ही रहता है । बस में बैठने के पश्चात् मैंने बस यात्रा का टिकट संवाहक से प्राप्त किया और पत्रिका के पन्ने उलटने लगा । इस बीच कब मुझे नींद आ गई इस बात का पता ही नहीं चला ।

mark it as branlist

..follow me pls..

Similar questions