English, asked by usendivikash, 4 months ago

ग्राहक शिकायत और ग्राहक वेरी का क्या अर्थ है​

Answers

Answered by bhaimortal800
0

Answer:

ग्राहक हम सभी की तरह लोग हैं: उनकी ज़रूरतें, अपेक्षाएँ और इच्छाएँ हैं। प्रत्येक कंपनी का मुख्य उद्देश्य इन जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करना है, जो उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से प्रदान करता है। जब ग्राहक अच्छी तरह से सेवा नहीं करते हैं, तो वे शिकायत करते हैं।

Answered by mad210203
0

स्पष्टीकरण नीचे दिया गया है।

स्पष्टीकरण:

  • एक उपभोक्ता शिकायत या तथाकथित ग्राहक शिकायत एक है एक जिम्मेदार पार्टी के लिए एक उपभोक्ता की ओर से असंतोष की अभिव्यक्ति सकारात्मक अर्थों में, इसे एक के रूप में भी देखा जा सकता है कुछ उत्पाद या सेवा जारी करने के साक्ष्य प्रदान करने वाले ग्राहक से रिपोर्ट।
  • यदि यह सामान, कर्मियों या आंतरिक प्रक्रियाओं के साथ एक समस्या है, तो ग्राहक की चिंता एक समस्या का चित्रण करती है।
  • ग्राहक सेवा में यह भी शामिल है कि उपभोक्ताओं को कितनी अच्छी तरह से ध्यान रखा जाता है क्योंकि ब्रांड उनके साथ संलग्न है।
  • ग्राहक सहभागिता वह रूप है जिसके द्वारा ग्राहक किसी उत्पाद या सेवा की खरीद से पहले और बाद में एक प्रश्न का इलाज करता है।
Similar questions