Political Science, asked by mostakinislam1email, 6 months ago

ग्रामीण क्षेत्रों की चीलो बांग्ला इन यादव​

Answers

Answered by ksrinivasreddy70766
1

Answer :

ग्रामीण युवा खेल समिति के तत्वावधान में ग्रामीण युवा खेल महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। रविवार को मैराथन दौड़ आयोजित की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव ने चकरनगर से झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया। लगभग 11 किलोमीटर की मैराथन का समापन लखना में हुआ। यहां पर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। मैराथन में प्रथम पुरस्कार अंकित शाक्य ने पाया।

ग्रामीण युवा खेल समिति के द्वारा गांव की प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए यह खेल महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। समिति के द्वारा पिछले कई दिनों से इसकी तैयारियां की जा रही थी। युवाओं का रुझान इस महोत्सव की प्रति काफी बढ़ रहा है। इसी के चलते मैराथन दौड़ में एक हजार से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए। चकरनगर से शुरु हुई मैराथन दौड़ प्रमुख मार्गाें से होती हुई लखना में पहुंचकर सम्पन्न हुई। यहां पर जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव ने प्रथम स्थान पाने वाले बीलमपुर के अंकित शाक्य द्वितीय स्थान पाने वाले भरथना अदलीपुर के अजीत कुमार व तृतीय स्थान पाने वाले बीलमपुरा सराय इकदिल के अश्वनी को नगद धनराशि, शील्ड व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया। प्रथम पुरस्कार पाने वाले प्रतिभागी को 15 हजार, द्वितीय स्थान पाने वाले को दस हजार तथा तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागी को साढे़ सात हजार रुपए की धनराशि बतौर पुरस्कार दी गई।

अंशुल यादव ने युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इन्हीं प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए जो ग्रामीण युवा खेल महोत्सव शुरु किया गया है। वह बहुत ही सराहनीय है। इसके लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा से ही खेलों को बढ़ावा दिया है और खिलाड़ियों को बडे़-बडे़ पुरस्कार भी दिए हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाकर आगे बढ़ें और जिले का नाम देश व प्रदेश में रोशन करें। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव यादव, जिला पंचायत सदस्य सुरेन्द्र सिंह यादव, ब्लॉक प्रमुख शिवकिशोर, प्रधानाचार्य अनूप मिश्रा, भोला सिंह, हॉकी कोच ललित दुबे, हेमरुद्र सिंह, अमित तोमर, सचिन यादव, प्रबंधक पवन यादव, गोविन्द यादव, लंकू यादव, शिवकिशोर, पटू यादव मौजूद रहे।

Hope it can help you....

Please mark me as a brainlist....

Thank you....

Similar questions