History, asked by imma1711, 10 months ago

गिरफ्तारी और सज़ा में क्या अन्तर है ?

Answers

Answered by nobodyhen44
3

Answer:

i want the answer for the same

Explanation:

Answered by jayshreeupadhyay1310
1

Answer:

Explanation:

गिरफ्तारी और अपराध की सजा के बीच अंतर को लेकर अक्सर भ्रम की स्थिति होती है। एक गिरफ्तारी एक सजा से काफी अलग है और दोनों स्थितियों में एक आपराधिक बचाव वकील गिरफ्तारी के आसपास के मुद्दों और निम्नलिखित जांच से निपटने में विशेष रूप से सहायक हो सकता है।

एक गिरफ्तारी को मरियम-वेबस्टर डिक्शनरी द्वारा "कानून के अधिकार द्वारा हिरासत में लेने या रखने के कृत्य" के रूप में परिभाषित किया गया है। शाब्दिक रूप से गिरफ्तारी का मतलब है कि एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लिया गया था क्योंकि विश्वास करने के लिए संभावित कारण था कि व्यक्ति ने अपराध किया है। । एक गिरफ्तारी यह नहीं है कि व्यक्ति दोषी है या कोई अपराध है, और यह जरूरी नहीं है कि व्यक्ति ने कुछ भी गलत किया है। इसके बजाय, गिरफ्तारी एक आपराधिक अपराध का एक अनौपचारिक आरोप है।

डब्ल्यू। टोड पासको लॉ क्रिमिनल डिफेंस अटॉर्नी वैंकूवर, एक गिरफ्तारी, प्रशस्ति पत्र (उर्फ "टिकट") या "सूचना", या एक अभियोजक द्वारा तैयार लिखित बयान, औपचारिक आरोप के रूप में खड़ा है। औपचारिक आरोप लगने के बाद, एक न्यायाधीश जमानत और एक निम्नलिखित अदालत की तारीख तय करेगा। जमानत नकद, एक बांड, या संपत्ति है जो एक गिरफ्तार व्यक्ति अदालत को यह सुनिश्चित करने के लिए देता है कि वह निर्धारित तिथि के दौरान अदालत में पेश होगा या नहीं। जमानत की कीमत संदिग्ध अपराध की गंभीरता और अभियुक्त के आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर भिन्न होती है। एक आपराधिक बचाव वकील जमानत की शर्तों को निर्धारित करने में मदद कर सकता है और दुर्लभ अवसरों पर संभावित रूप से दायर किए जाने वाले आरोपों को रोक सकता है।

यदि गिरफ्तार व्यक्ति दोषी पाया जाता है या अदालत में किसी भी स्तर के अपराध के लिए दोषी पाया जाता है, तो उन्हें आम तौर पर दोषी माना जाता है। एक अपराध के परिणामस्वरूप जुर्माना, परिवीक्षा, नियत कार्य चालक दल (या उचित चिकित्सा दस्तावेज के साथ सामुदायिक सेवा), इलेक्ट्रॉनिक होम कारावास (लागत $ 15 / दिन और होम टेलीफोन की आवश्यकता होती है) या अपराध की गंभीरता के आधार पर जेल का समय हो सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका और वाशिंगटन कानून के तहत, एक व्यक्ति को एक अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है जब तक कि उन्हें उचित संदेह से परे दोषी नहीं पाया जाता है, या दोषी को दंडित करने के लिए चुना जाता है।

अपने पक्ष में एक अनुभवी आपराधिक बचाव वकील होने के नाते अपने सर्वोत्तम हित सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण है। हमें कॉल करें और हमें अपनी विशिष्ट स्थिति के बारे में बताएं कि आज हम आपकी कैसे मदद कर सकते हैं।

Similar questions