Math, asked by deepak130, 1 year ago

Gai par nibandh
2   \times  + 8 \div 2 \tan(?)

Answers

Answered by mkc708
1
गाय एक बहुत ही उपयोगी पालतू जानवर है यह कई सफल प्रयोजनों के लिए घर पर लोगों द्वारा रखी एक सफल घरेलू जानवर है। यह एक चार फुट महिला जानवर है जिसमें बड़े शरीर, दो सींग, दो आँखें, दो कान, एक नाक, एक मुंह, एक सिर, एक बड़ा पीठ और पेट होता है। वह एक समय में बड़ी मात्रा में भोजन खाती है उसने हमें स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए हमें दूध दिया। यह हमारी प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाकर बीमारियों और संक्रमणों से दूर रखता है। वह एक पवित्र जानवर है और भारत में देवी जैसी पूजा करती है। उसे हिंदू समाज में माँ का दर्जा दिया गया है और इसे "गौ माता" कहा जाता है।

यह कई मकसदों के लिए एक बहुत ही प्रसिद्ध दूध देने वाला पशु है। हिंदू धर्म में, यह माना जाता है कि गौ दान दुनिया का सबसे बड़ा दान है। गाय हिंदुओं के लिए एक पवित्र पशु है गाय हमें अपने जीवन के माध्यम से बहुत सारी लाभ देती है और उसकी मृत्यु के बाद भी। वह हमें दूध, बछड़ा (या तो महिला गाय या पुरुष गाय का बैल), सह-गोबर, गौ-मट्रा देता है जबकि जीवित और चमड़े के बहुत सारे और मौत के बाद मजबूत हड्डियां। तो, हम कह सकते हैं कि उसका पूरा शरीर हमारे लिए उपयोगी है हमें उसके द्वारा घी, क्रीम, मक्खन, दही, दही, मट्ठा, कंडेन्डेड दूध, मिठाई की विविधता द्वारा दिए गए दूध से बहुत सारे उत्पाद प्राप्त हो सकते हैं। प्राकृतिक सहकारी बनाने के लिए किसानों के सह-गोबर और मूत्र बहुत उपयोगी होते हैं। पौधों, पेड़ों, फसलों आदि के लिए

वह हरी घास, खाद्य पदार्थ, अनाज, घास और अन्य खाने योग्य चीज़ों को खाती है वह अपने एक बच्चे की रक्षा करने के लिए लोगों के खिलाफ एक रक्षा अंग के रूप में मजबूत और तंग सींग का एक जोड़ी का उपयोग करता है। वह कुछ समय तक अपनी पूंछ का उपयोग करती है। वह अपनी पूंछ की नोक पर लंबे बाल हैं उसके शरीर पर उसके छोटे बाल भी होते हैं और मक्खियों को दूर डरते हैं। कई वर्षों से उसने मानव जीवन में बहुत मदद की है वह हजारों वर्षों से हमारे स्वस्थ जीवन का कारण रहा है। मानव जीवन को पौष्टिक बनाने के लिए धरती पर गाय की उत्पत्ति का एक शानदार इतिहास है। हम सभी को अपने जीवन में उसके महत्व और आवश्यकता को जानना चाहिए और उसे हमेशा के लिए सम्मान देना चाहिए। हमें गायों को कभी दुख नहीं करना चाहिए और उन्हें उचित भोजन और पानी समय पर देना चाहिए। गाय अपने रंग, आकार और क्षेत्र से क्षेत्र में आकार में अलग है कुछ गायों छोटे, बड़े, सफेद, काले और कुछ मिश्रित रंग के होते हैं.

Similar questions