Hindi, asked by vivekduhan66, 11 months ago

गले में हिंदी पखवाड़ा मनाया गया है इसका विस्तृत वर्णन करते हुए अपने मित्र को पत्र लिखे

Answers

Answered by ramashishgupta81
0
ग्रेटर नोएडा : समसारा विद्यालय के लिए मंगलवार का दिन बहुत ही उत्साह से भरा दिन साबित हुआ। विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस बहुत ही शानदार तरीके से मनाया।
सभी अध्यापिकाओं ने अपने-अपने राज्य की पोशाक पहनकर भिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व किया। कोई महाराष्ट्र की पोशाक पहने दिखाई दे रही थी , तो कोई राजस्थान की। तो कोई केरल की पोशाक पहने दिखाई दे रही थी। तो कोई पंजाब की । विद्यार्थी अपनी अध्यापिकाओं को भिन्न – भिन्न राज्यों की पोशाकों में देखकर अत्यधिक उत्साहित थे।
कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन परिचय से हुआ जिसमें महान शिक्षाविद के महान विचारों को सम्मानित किया गया और उन्हें याद किया गया। इस उपलक्ष्य पर विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों को भिन्न कार्यक्रमों के जरिये नृत्य, गायन एवं लघु नाटिका और कविता के माध्यम से सम्मानित किया। समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय ने इस शिक्षक दिवस को यादगार शिक्षक दिवस माना और सभी विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी अध्यापिकाओं को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जीवन से सीख ग्रहण कर एक आदर्श शिक्षक बननें की प्रेरणा दी।
Similar questions