Hindi, asked by PanchamiChakraborty, 8 months ago

गमी की छुट्टी के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे मे पंतियाँ लिखिए​

Answers

Answered by shubhamkr5923
0

Answer:

गर्मी की छुट्टियां सदैव हमारे लिए विशेष और मजेदार होती हैं। गर्मी की छुट्टी का मतलब है ना कोई स्कूल, ना ही पढ़ाई या उबाऊ दिनचर्या। मैं अपने दादा दादी और गांव के रहन सहन को बहुत याद करता हुं, इसलिए मैं हमेशा अपनी गर्मी की छुट्टी के दौरान गांव में अपने दादा दादी से मिलने जाता हूँ।

मैं बहुत उत्साहित हूँ क्योंकि मैं इन गर्मी की छुट्टियों में अपने परिवार के साथ नवसारी से 5 किमी दूर धरगिरि गांव में अपने दादा दादी से मिलने जाऊँगा। मैं अपने मूल स्थान जाकर दादा दादी, चचेरे भाइयों औऱ अन्य रिश्तेदारों, से मिलने के लिए बहुत उत्सुक रहता हुँ। गांव में मेरे दादाजी का घर आम, नारियल, चिकू, अमरूद, अनार जैसे कई अन्य फलों और सब्जियों के पेड़ो से घिरा हुआ है। मुझे उन पेड़ो से ताजा फल तोड़कर खाना अच्छा लगता है, मुझे विशेष रुप से आम बहुत पसंद है। मेरी मामी हमारे लिए स्वादिष्ट पारंपरिक व्यंजन बनाती है जिनके स्वाद और खुशबू लाजवाब होते है और हम इन व्यंजनों का भरपुर आनंद लेके खाते हैं।

गांव की हरियाली, सुंदर दृष्य और ताजी हवा हमें बहुत ही सुखद अनुभव देती है। गांव में रहने के दौरान, मुझे अपने भाई बहनों के साथ विभिन्न स्थानों की खोज करना अच्छा लगता है। हम बहुत सारे खेल खेलते हैं, हम बरगद के पेड़ की तनो को पकड़ कर झुला झुलते हैं और नदियों के पानी में खेलते तथा उनके किनारो पर टहलते हैं। हम अपने मामा के साथ खेतों में जाते हैं और घोड़ों की सवारी भी करते हैं। गांव में, जीवन कभी उबाऊ नहीं होता बल्कि मस्ती तथा मजेदार गतिविधियों से भरा होता है। मुझे एहसास होता है कि गांव में आने के बाद मैने एक बार भी टीवी नहीं देखा और ना ही आपने सेल फोन पर गेम्स खेला। गांव में बिताये जाने वाले हर दिन मेरे जीवन के सबसे यादगार दिनों में से एक है।

यहां तक कि इस साल भी, मैं गांव में अपने दादा दादी और रिश्तेदारों से मिलने की योजना बना रहा हूँ। शहर प्रदूषण से दूर, गांव के सुंदर दृष्य को देखना तथा ताजी हवा में सांस लेना हमें एक अलग ही खुशी का अनुभव प्रदान करता है।

Similar questions