Hindi, asked by gayathri73, 1 day ago

गर्मी की छुट्टियों में आप किसी ग्रामीण स्थल पर गए थे वहाँ का वर्णन
करते अपने मित्र को एक पत्र लिखिए।
Please answer quickly. It's urgent ​

Answers

Answered by sanjay047
6

Explanation:

रामघाट रोड,

अलीगढ़

दिनांक: 2-4-2021

प्रिय मित्र तुषार,

सप्रेम नमस्ते

मैं यहां कुशल पूर्वक हूं और आशा करता हूं कि तुम भी स्वस्थ और सानंद होंगे। इन दिनों तुम बहुत व्यस्त होंगे क्योंकि तुम्हारी कक्षाएं शुरू हो गई है। कुछ कारण वश मेरी कक्षाएं अभी तक शुरू नहीं हुई है। इस पत्र के माध्यम से मैं तुमसे अपनी छुट्टियों के अनुभव को साझा करना चाहता हूं।

इस वर्ष की मेरी छुट्टियां अत्यंत आंनद पूर्वक व्यतीत हुईं। इस बार छुट्टियों में मैं अपने परिवार सहित कुल्लू मनाली गया था।

परिवार के साथ किसी दर्शनीय स्थल पर समय बिताने का एक अलग ही मजा है। गर्मियों की तपिश से दूर इस बर्फानी पर्वतीय स्थल पर घूमना अत्यंत सुखद रहा।

यहां की प्राकृतिक सुंदरता अत्यंत मनोहारी है। सौभाग्य से जब हम वहां पहुंचे तो वहां का मौसम बहुत सुहावना था।न तो वहां ज्यादा ठंड थी और नहीं गरमी इसलिए हमने घूमने का बहुत लुत्फ उठाया। अगर तुम्हें मौका मिले तो एक बार अवश्य वहां जाना तुम्हें अच्छा लगेगा।

अगले पत्र के साथ मैं वहां की कुछ तस्वीरें भेजूंगा जिससे तुम वहां के प्राकृतिक सुंदरता का जीवंत आंनद उठा सको।

अपनी प्रतिक्रिया अवश्य व्यक्त करना। तुम्हारे उत्तर की प्रतीक्षा में। चाचा जी एवं चाची जी को मेरा प्रणाम कहना।

तुम्हारा मित्र

सलमान

आशा है कि गर्मी की छुट्टियां कैसे बिताई इस संबंध में मित्र को पत्र विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने मित्र के पास एक पत्र लिखें, अपने मित्र के पास एक पत्र लिखिए, जिसमें ग्रीष्मावकाश में कहीं घूमने जाने का वर्णन हो ।, अपने मित्र को छुट्टियों में अपने पास बुलाने के लिए पत्र लिखिए, गर्मी की छुट्टियाँ कैसे बिताई पर पत्र, मित्र को मनाने के लिए पत्र, ग्रीष्मावकाश साथ बिताने के लिए मित्र को पत्र लिखिए।, गर्मी की छुट्टी के लिए अपने दोस्त को आमंत्रित, अपने मित्र के पास एक पत्र लिखे जिसमे ग्रीष्मावकाश में कहीं घूमने

Similar questions