Hindi, asked by kirti278647, 2 months ago

गवरैया ने अपनी इच्छापूर्ति के लिए क्या-क्या किया?​

Answers

Answered by kumarimanisha8219
2

Answer:

गवरइया का कहना था कि आदमी कपड़े पहनकर जँचता है जबकि गवरा का कहना था कि आदमी कपड़े पहनकर अपनी कुदरती सुंदरता को ढक लेता है। गवरइया की इच्छा थी कि वह अपने सिर पर एक टोपी पहने। उसे अपनी इच्छा पूरी करने का अवसर तब मिला जब उसे कूड़े के ढेर पर चुगते-चुगते रुई का एक फाहा मिला।

Explanation:

Answered by Aloneboi26
1

Explanation:

उत्तर:-

सुभाष जी ने अपने देश के लिए बहुत कुछ किया उन्होंने इतना किया कि एक बताना मुश्किल है जैसे आसमान में तारे गिनना मुश्किल है और सही उनके किए हुए काम बताना मुश्किल है क्योंकि उन्होंने बहुत से महान काम किए I

उन्होंने अपनी जान की भी कुर्बानी दे दी अपने देश के लिए I

आइए कुछ चीजें जानते हैं सुभाष जी के बारे में:-

नेताजी सुभाषचन्द्र बोस का जन्म 23 जनवरी सन् 1897 को ओड़िशा के कटक शहर में हिन्दू कायस्थ परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम जानकीनाथ बोस और माँ का नाम प्रभावती था।

१८अगस्त १९४५ के बाद का सुभाषचन्द्र बोस का जीवन और मृत्यु आज तक अनसुलझा रहस्य बना हुआ है। १८ अगस्त १९४५ को उनके अतिभारित जापानी विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। यह दुर्घटना जापान अधिकृत फोर्मोसा (वर्तमान ताइवान) में हुई थी। उसमें नेताजी मृत्यु से सुरक्षित बच गये थे या नहीं, इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

और उन्होंने बहुत से महान कार्य अपने देश के लिए किए इसलिए उनकी महानता आज भी यहां अपने देश भारत में मौजूद है आज भी उनकी महानता को याद करते हैं लोग I

______________________________________________________

Similar questions