Hindi, asked by manusripallikonda, 4 months ago

give shot essay about diwali in hindi in ten points

Answers

Answered by abhishekking25
1

Answer:

दीपावली के शुभ अवसर पर सभी लोगों को नए कपड़े पहनना, दीये जलाना, घूमना, मिठाई खाना खूब पसंद आता है। लोग यही सोचते है कि कुछ अच्छे से अच्छा किया जाए और सबसे अलग किया जाए। लोग अपने अपने तरीके से दिवाली का त्योहार मनाना पसंद करते है जैसे कि दीपावली वाले दिन किसी को अच्छा खाना पसंद होता है ज्यादा इंटरेस्ट होता है तो किसी को मिठाई खाने में बहुत आनंद आता है।

मैंने आपके लिए दीपावली के बारे में 10 लाइन और दिवाली पर 15 लाइन और मैंने दिवाली पर 20 लाइनें भी लिखी हैं। आपको जैसा सही लगे आप उनमें से इस्तेमाल कर सकते है और कहीं भी जाकर इन लाइन का जिक्र कर सकते हैं। इन लाइन के जरिए आप अपना स्टेटस बना सकते हैं। साथ में एक छोटी सी गुप्त बात है कि आप जब इन सभी दिवाली की लाइनों का निबंध को पढ़ें और आपको अगर इनमें से कोई भी लाइन अच्छी लगे या आपको दिवाली पर कुछ पंक्तियाँ अच्छी लगे तो कृपया करके शेयर जरूर करें।

Explanation:

THIS IS YOUR ANSWER MATE....

I THINK IT IS HELP FULL TO YOU....

MARK ME AS BRAINLIST....

AND PLEASE FOLLOW ME....

AND THANK MY ANSWER.....

Answered by Anonymous
1

Answer:

रोशनी का त्योहार, बेहतर दिवाली के रूप में जाना जाता है हर साल हिंदुओं द्वारा बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है और अन्य भी धर्मों द्वारा ।

लोग इस समय गरीबों और अनाथों को चीजें दान करके अच्छे कर्म करते हैं और चारों तरफ आशावाद फैलाते हैं।

लोग अपने रिश्तेदारों, दोस्तों, विदों और अपने लिए नए कपड़े, मिठाई और गिफ्ट खरीदते हैं।

दिवाली इस दिन के रूप में मनाई जाती है भगवान राम 14 साल के वनवास के बाद और श्रीलंका में बुरे रावण को मारने के बाद वापस अयोध्या आ गए।

दिन की शुरुआत घर की सफाई, खुद को धोने, हर किसी को मिठाई बांटने और गणेश और लक्ष्मी पूजा से समाप्त होती है जिसके बाद हर कोई पटाखे जलाता है।

यह पर्व हर धर्म द्वारा मनाया जाता है और पूरी दुनिया में मनाया जाता है।

Similar questions