Hindi, asked by sapnakumawat7, 10 months ago

guys please help me faster I want Hindi speech on father​

Answers

Answered by Anonymous
2

Being You Speech!........

Good Morning To All Of You!

Today topic of my speech is ''Father''

मेरे पिता पर एक छोटा भाषण एक आम चुनौती है जिसका लोग कई घटनाओं और कारणों से सामना कर सकते हैं। एक तरफ, जन्म से ज्ञात एक व्यक्ति के बारे में पैराग्राफ के एक जोड़े को बताने से ज्यादा सरल कुछ भी नहीं हो सकता है। दूसरी ओर, यहां तक ​​कि यह मुद्दा कुछ कमियों को छुपाता है और बुनियादी शैलीगत मानदंडों के एक अच्छे आदेश की आवश्यकता होती है। इसलिए, मेरे पिता पर एक संक्षिप्त भाषण का उदाहरण इस प्रकार के लेखन के लिए महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को समझने के लिए एक उत्कृष्ट आधार प्रदान करेगा।

मेरी उम्र के कारण, किसी को मेरे द्वारा कहे जाने वाले शब्दों की वैधता पर संदेह हो सकता है, लेकिन एक लाभ यह है कि यह प्रदान करता है; मैं पहले से ही स्कूली बच्चों द्वारा उठाए गए दृष्टिकोण से अलग एक दृष्टिकोण से एक पिता के आंकड़े का आकलन करने में सक्षम हूं, जो एक उचित निबंध के लिए एक अच्छा अंक प्राप्त करना चाहते हैं। सीधे आप से मिलने का लक्ष्य न रखते हुए, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मेरे पिता ने मेरे जीवन में तीन सबसे महत्वपूर्ण कार्य पूरे किए, जिनमें से प्रत्येक स्पष्ट रूप से उनके अच्छे स्वभाव की अभिव्यक्ति है।

सबसे पहले, मेरे पिता ने परिवार की देखभाल करने वाले होने का एक अच्छा उदाहरण दिया। यह धारणा मेरे लिए न केवल वित्तीय मुद्दों को बल्कि परिवार की भावनात्मक स्थिरता से जुड़े बिंदुओं को भी गले लगाती है। निश्चित रूप से, मैं अपने करीबी लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पैसा कमाने की उनकी क्षमता से खुश हूं; विशेष रूप से अगर यह ध्यान में रखा जाए कि स्नातक होने के बाद उन्होंने गैस स्टेशन कार्यकर्ता के रूप में अपना करियर शुरू किया। इस तथ्य के बावजूद कि काम अपने समय के एक महान हिस्से का उपभोग कर रहा था, मेरे पिता हमेशा हमारे साथ, अपने बेटों के साथ बात करने के लिए एक मिनट खोजने में कामयाब रहे थे, और व्यक्त किया था कि हमारी माँ और हम काम से बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं। उसके वर्षों बाद ही मैंने महसूस किया है कि काम में बिताया गया हर समय हमें सहज महसूस करने के लिए बलिदान किया गया था।

उनके द्वारा लिया गया दूसरा रोल एक दोस्त का था। मुझे यकीन नहीं है कि कितने लोग उसी के बारे में दावा कर सकते हैं, लेकिन मेरे पिता एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें मैंने जरूरत पर संबोधित किया था। हालाँकि मैं अपने साथियों और पिता के साथ चर्चा कर सकने वाले विषयों का एक प्रभाग था, फिर भी मैंने अपने पिता के साथ सबसे महत्वपूर्ण और व्यक्तिगत मुद्दों पर चर्चा की। ऐसे हालात थे जब मेरे दोस्त मेरे बयान पर हैरान थे कि यह मेरे पिता की सलाह थी, और तब भी मुझे ऐसे व्यक्ति होने पर गर्व था।

तीसरा और शायद सबसे महत्वपूर्ण सबक जो मेरे पिता ने मुझे सिखाया था वह हमेशा इंसान बने रहने की जरूरत है। मैं एक बर्फीली रात कभी नहीं भूलूंगा जब हम अपने रिश्तेदारों से घर लौट रहे थे और प्रवेश द्वार से सौ मीटर की दूरी पर एक छोटी बिल्ली का बच्चा मिला। मेरे भाई और मैंने इसे लेने के लिए कहने की कोशिश नहीं की क्योंकि हम बहुत अच्छी तरह से जानते थे कि हमारी माँ इस तरह की संभावना के बारे में खुश नहीं होगी। इसके बावजूद, हमारे पिता बिल्ली के बच्चे को घर ले आए और अगले दिन पालतू जानवरों के लिए आश्रय खोजने का वादा किया। उन्होंने कभी इस बारे में बात नहीं की, लेकिन अपने व्यवहार से दिखाया कि लोगों को एक-दूसरे की मदद करनी है।

सब के सब, मैं एक व्यक्ति में एक देखभालकर्ता, एक दोस्त, और एक नैतिक अधिकार संयुक्त रूप से भाग्यशाली था। वास्तव में, यह कहना गलत है कि मैं पिछले काल का उपयोग करके भाग्यशाली था; मैं वर्तमान में एक पिता के लिए भाग्यशाली हूं जो अपने बच्चों की परवरिश करते समय मेरे लिए एक आइकन होगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि एक दो दशकों में मेरा एक बच्चा भाषण को इससे भी बदतर या इससे बेहतर नहीं देगा।

Thanks For listening !

##NK

Dont forgot to follow me and mark me as brainliest!


sapnakumawat7: anyway your profile pic is nice
Anonymous: thx
sapnakumawat7: most welcome
Anonymous: yy u report my answer :-(
Anonymous: hey reply.......... :-(
sapnakumawat7: no I think by mistake my small brother had reported
sapnakumawat7: I am sorry for that
Anonymous: Its ok
sapnakumawat7: ok
sapnakumawat7: thank you once again
Similar questions