Social Sciences, asked by xshivamsawx, 26 days ago

होसे किसे कहते हैं (Social Science)​

Answers

Answered by TheChillPix
7

Answer:

here's ur answer

Explanation:

दक्षिणी अमेरिका के एक देश ट्रिनिडाड में मनाए जानेवाले मुहर्रम के मेले को (इमाम हुसैन के नाम पर) होसे कहते हैं।

Answered by kritikag0101
2

Answer:

दक्षिण अमेरिका के एक देश त्रिनिदाद में मनाए जाने वाले मुहर्रम के उत्सव को होसे (इमाम हुसैन के नाम पर) कहा जाता है।

Explanation:

होसे (शुरुआत में हुसैन से) एक मुस्लिम इंडो-कैरेबियन मील का पत्थर है जो त्रिनिदाद और टोबैगो, गुयाना, सूरीनाम और जमैका में जाना जाता है। त्रिनिदाद और टोबैगो में, बहु-छायांकित मॉडल दफन कक्ष या मस्जिद-ढाला मॉडल दफन स्थानों को तदजाह के रूप में जाना जाता है, इस स्मृति के प्रतिनिधि टुकड़े को दिखाने के लिए उपयोग किया जाता है।

उन्हें बनाया और घुमाया जाता है, फिर, उस बिंदु पर, प्रथा के आखिरी दिन समुद्र में पहुंचाया जाता है, अंत में पानी में फेंक दिया जाता है। तदजाह शब्द अरबी शब्द ताज़ीह से लिया गया है और जिले, समय सीमा, घटना और धर्म पर निर्भर विभिन्न सामाजिक प्रभावों को इंगित करता है। ब्रिटिश गुयाना (वर्तमान में गुयाना कहा जाता है) और सूरीनाम में, उत्सव को तज़िया कहा जाता था या इन झांकियों के संबंध में तदजाह में क्रेओलाइज़ किया जाता था, जो उत्सव का सबसे अधिक ध्यान देने योग्य और जीवंत घटक था।

अधिकांश भाग के लिए, होसे दस दिनों तक चलता है और इस्लामी चंद्र अनुसूची द्वारा और पूरे ग्रह पर शिया मुसलमानों द्वारा देखे गए आशूरा के दस दिनों के अनुसार प्रशंसा की जाती है। सबसे हाल के चार दिन सबसे प्रसिद्ध हैं क्योंकि शुरुआती छह दिन उपवास, याचिका और "तजाह" और "चंद्रमा" के उत्पादन के लंबे खंड होंगे।

Similar questions