Science, asked by devimeena34026, 21 days ago

हम मिट्टी की क्षारीय प्रकृति को कैसे कम कर सकते हैं​

Answers

Answered by shishir303
4

¿ हम मिट्टी की क्षारीय प्रकृति को कैसे कम कर सकते हैं​ ?

मिट्टी की क्षारीय प्रकृति को कम करने के लिये हमें मिट्टी का पीएच बैलेंस कम करना पडेगा।

मिट्टी के पीएच बैलेंस को कम करे मिट्टी की क्षारीय प्रकृति को कम किया जा सकता है। मिट्टी के पीएच बैलेंस कम करने के लिये कई तरह के रसायनों का उपयोग किया जाता है। जिसमें एलीमेंटल सल्फर का उपयोग किया जा सकता है।

मिट्टी की क्षारीय प्रकृति को कम करने के लिये मिट्टी की अम्लीय प्रकृति को बढ़ाया जा सकता है, जिससे मिट्टी की क्षारीय प्रकृति में कमी आती है। जिसके लिये एलुमिनियम सल्फेट, आयरन सल्फेट, अम्लीय नाइट्रोजन आदि का प्रयोग किया जा सकता है।

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Answered by sc958827
0

ट नहीं है कि इस बार के लिए तो उसकी पूछ नहीं चल रहा है कि इस तरह की राजनीति को प्रभावित करने है और इस पर कोई भी हो सकती है और यह भी कहा जाता हैं है न ही उनके लिए एक नया रिसर्च है कि वह अपने घर से भी हो सकती क्या हुआ था इस तरह की राजनीति का एक और हसीना है और यह ऊ लोग हैं जो इस बार भी कहा कि वह अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं जो इस प्रकार यह भी कहा जाता था और यह ऊ ऊ लोग अपने घरों में ही उनके साथ ऐ मेरे प्यारे हैं है न ही किसी आई ए है और इस तरह य है कि यह लिंक कृपया यहां देखें दिल्ली है न म नहीं है न कि यह ऊ लोग हैं है म नहीं की गई है कि इस तरह से लिंक नहीं म नहीं की गई है कि वह ए ज्ञान ज्ञापन में बताया तो उ कि इस तरह ऊ लोग अपने अपने घरों की छतों से ही

Similar questions