Hindi, asked by Anonymous, 1 year ago

हम सभी को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जो हमारे लिए एक चुनौती बनती है। इस तरह के एक अनुभव के बारे में बताएं
कहानी लिखिए

Answers

Answered by HappiestWriter012
4

दोस्ती का सवाल

यह एक ऐसी शाम थी, जिस पर विश्वास करना बहुत मुश्किल था, उम्मीद के मुताबिक। एक दिन, दो दोस्त जॉन और जेसी, साइकिल से किसी जगह जा रहे थे। वे महान जा रहे थे। आगे बढ़ते ही बातचीत का निर्माण हुआ। जेसी बहुत बुद्धिमान है और जॉन की ओर ध्यान दे रही है

अचानक, जेसी ने जॉन से एक बुद्धिमान सवाल पूछा कि "एक लड़के पर विचार करें, लड़की दोस्त हैं, अगर उन दोनों के लिए कुछ खतरा होता है, तो एक को दूसरे को बचाने के लिए जीवन के साथ चुनौती देना होगा। क्या वे अपने जीवन को खतरे में रखेंगे, बचत के लिए। अन्य। "

जॉन ने सोचा कि जेसी आम तौर पर पूछ रहा है, इसलिए उसने मेरे मन में संदेह की भावना से "हां" जवाब दिया। उसने बताया, हम दोस्त हैं, अगर आपके साथ कुछ होता है, अगर मुझे अपनी जान देनी पड़े। मैं निश्चित रूप से स्थिति को ले जाऊंगा।

वे खुश थे और आगे बढ़ गए। जैसे-तैसे उन्होंने उस दिन अपनी यात्रा समाप्त की। वे अपने-अपने घर चले गए। डेली के रूप में, स्कूल के बाद, उन्होंने फिर से अपनी साइकिल ली, बड़े उत्साह के साथ अपनी सवारी शुरू की।

वे एक हाईवे में चले गए। बाकी दुख और खतरा है। शराब पीकर गाड़ी चला रहा एक कार चालक जॉन को टक्कर मारने वाला था। जॉन मेरी स्थिति के बारे में बहुत डरा और घबराया हुआ था। उसके दोस्त जेसी ने चुनौती ली है और जॉन को एक तरफ धकेल दिया है, जिससे वह खुद को खतरे में डाल रहा है। उसने अपनी जान को जोखिम में डाला। एक्सीडेंट होना था, और यह हुआ, लेकिन जॉन को नहीं, बल्कि उसे।

वह मेरी साइकिल से गिर गया और घुटनों और कोहनी पर मामूली चोटें आईं। लेकिन जेसी के साथ जो हुआ वह कुछ गंभीर था। कार उसके सिर पर लगी, जिससे उसके सिर पर खून लग गया। स्वाभाविक रूप से, भगवान ने उसे बचा लिया, दोनों बेहोश हो गए, और जब जॉन जाग गया, तब वह अस्पताल में था। उसने जेसी को उसके पास बिस्तर में देखा। वह उसके पास गया और पूछा कि उसने अपनी जान जोखिम में क्यों डाली। उसने बताया कि यह सच्ची दोस्ती है। वह उस समय कुछ भी समझ नहीं पा रहा था। जैसे एक झटके में आंसू गिर रहे थे। पूरी तरह से होश में आने के बाद, उसने जेसी को उसके सिर पर एक पट्टी के साथ देखा। भगवान की कृपा से वह तेजी से ठीक हो गया।

इस घटना ने एक चुनौती पेश की क्या उसका जीवन या दोस्त। उसने मित्र का जीवन चुना।


Anonymous: Great answer dear!
HappiestWriter012: thanks!
pankaj12je: great ans !
zerodown1024: Good Answer ☺
AkashMandal: Nice answer !!
Similar questions