English, asked by runitagaikwad15, 3 months ago

Hi friends
Good afternoon friends
औरत को देने वाले उपहार में सबसे बेहतर चीज हैं, उनका सम्मान करना!!!
Have a great day friends
please follow me friends and thanks to my answers ​

Answers

Answered by parijaini
19

Answer:

यह मान लीजिए कि आप किसी ऐसे स्थान पर जाकर फंस गए हैं जहां से निकलना बहुत ज्यादा मुश्किल है, या फिर जहां से निकलना लगभग नामुमकिन है, लेकिन तथ्य यह भी है कि यहां से निकलना आपकी परम आवश्यकता है, तो आप क्या करेंगे, क्या आप वहीं फंसे रहेंगे। ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा और आप किसी ना किसी तरीके से वहां से निकल जाएंगे। यहां पर आप इस कहावत का अर्थ देख सकते हैं।

इस कहावत को समझने के लिए दूसरा उदाहरण जो देखा जा सकता है वह यह है कि मान लीजिए आपके पास घर पर खाने को कुछ नहीं है और आप खाना बनाना बिल्कुल भी नहीं जानते हैं। आपके पास मौजूदा समय मे केवल कच्ची सामग्री उपलब्ध है और आप खाना बनाना नहीं जानते। ऐसे में आप क्या करेंगे? ऐसे समय में आपके द्वारा बनाया गया कोई भी व्यंजन अविष्कार है और ऐसे समय में आपकी भूख ही आपकी आवश्यकता है।

तीसरे उदाहरण के तौर पर मान लीजिए कि आप अपने कार्यालय के लिए घर से निकलें हैं और आधे रास्ते में पहुंचकर आपको यह ज्ञात होता है कि यह रास्ता बंद है या इस रास्ते पर आगे बढ़ा नहीं जा सकता है। ऐसे में आप क्या करेंगे? इस वक़्त आपका कार्यालय में होना भी काफी ज्यादा आवश्यक है। ऐसे में आप किसी भी तरह से अपने कार्यालय पहुंचने के लिए अलग अलग रास्तों का प्रयोग करेंगे और निश्चित ही समय पर कार्यालय पहुंच जाएंगे। आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए ये रास्ते ही आपके अविष्कार हैं और कार्यालय समय पर पहुंच पाना ही आपकी आवश्यकता थी।

Explanation:

sorry bhai have to give relevant answer

Answered by zoya123434
1

Answer:

hii Prabuddha ❤️

how are you

I also miss you so much :'(:'(:'(

nhi yarr ham snap par online nhi apayanga hamna snap delete kardeya h :-(:'(

Similar questions