Hindi, asked by lalipremlama4201, 11 months ago

Hindi essay on how parents react when children get ill

Answers

Answered by mitesh6
10
एक एचएसबीसी पर अध्ययन आशा और उम्मीद की माता पिता अपने बच्चों की शिक्षा के बाहर बहुत कुछ दिलचस्प अंतर्दृष्टि पर कैसे विभिन्न संस्कृतियों के मूल्य सीखने. इस अध्ययन में शामिल किया गया है जो एक दर्जन से अधिक देशों सहित भारत से पता चलता है कि हालांकि माता-पिता की आकांक्षाओं को न केवल अलग है भर में दोनों विकासशील और विकसित देशों, और भी उन्हें भीतर वहाँ रहे हैं अभी भी कुछ क्षेत्रों में जहां उनकी पसंद काफी हद तक ओवरलैप.

अध्ययन के अनुसार सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य है कि भारतीय माता-पिता अपने बच्चों के लिए यह है कि वे का निर्माण सफल करियर में अपने वयस्क जीवन. इस परम लक्ष्य के लिए 51% के भारतीय माता-पिता का सर्वेक्षण किया. केवल मेक्सिकन माता-पिता आगे हैं भारत के रेटिंग में एक सफल कैरियर के रूप में बच्चों के परम लक्ष्य के साथ 52% प्रत्ययन के लिए यह.

करने के लिए कहा रैंक के तीन सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य है कि वे चाहते थे कि उनके बच्चे को प्राप्त करने के लिए एक वयस्क के रूप में 51% के भारतीय माता-पिता का चयन सफल करियर है, जबकि 49% का चयन खुशी-में-जीवन, 33% की पहचान में स्वस्थ जीवन शैली, 22% थे अर्जित करने के लिए उन्हें पर्याप्त के लिए एक आरामदायक जीवन और 17% रेटेड पूरा कर अपने बच्चों की क्षमता के रूप में अंतिम लक्ष्य है ।


Anonymous: Fine n u
mitesh6: f9
Anonymous: In which class u r
mitesh6: 12th
mitesh6: you
Anonymous: 10 class
mitesh6: you like me
Anonymous: Do u like me
mitesh6: yes
mitesh6: you
Answered by Anonymous
3
mitesh gave Correct answer.....!!!!!



hope this helps..........
Similar questions