Hindi, asked by supriyakudloor, 7 months ago

Hindi swagat Bashan in 100 words​

Answers

Answered by bababala
0

Answer:

मैं आप सबका बाबा पब्लिक स्कूल, नोएडा के 25वें वार्षिक महोत्सव में स्वागत करता हूँ। हमारे स्कूल के लिए यह बहुत ही प्रतिष्ठित अवसर है क्योंकि हमने अपने 25 स्वर्ण वर्ष पूरे कर लिए है। दूसरे शब्दों में कहूँ तो आज हम अपनी रजत जयंती मना रहे है। यह विश्वास करना बहुत मुश्किल है कि जो सपना हमने देखा था वह अब पूरा हो रहा है।

एक शैक्षिक संस्थान की नींव का विचार हमारे लिए वाकई प्रेरणादायी है जिसे 25 साल पहले एक पौधे के रूप में लगाया गया था आज यह बड़े पेड़ के रूप में उग आया है। आज यहां मैं अपने सामने असाधारण और स्मार्ट छात्रों तथा उनके माता-पिता को देख रहा हूं जो इस दिन शहर के कोने-कोने से हमारे पास आए हैं।

हर साल मैं उन लोगों को संबोधित करने में खुशी महसूस करता हूं जो आज के युवा हैं और कल देश के जिम्मेदार नागरिक होंगे। मैं और हमारा पूरा समर्पित शिक्षक दल अपने बच्चों के लिए उनके माता-पिता द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं। इसलिए यहां आज मुझे उन माता-पिता का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए विशेषाधिकार मिला है जो लगातार इस स्कूल के विद्यार्थियों और साथ ही शिक्षकों के समर्पण और प्रेम का विस्तार कर रहे हैं।

इस रंगीन शाम को आगे ले जाने और वार्षिक समारोह को शुरू करने के लिए मैं यहां उपस्थित सभी की ओर से उद्घाटनकर्ता का तहे दिल से स्वागत करता हूं जो आज के अनमोल समारोह के अतिथि भी है। मैं हमारे अतिथि श्री बाबाबाला कपूर, जो सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षाविद और परोपकारी है, का विशेष रूप से आभारी हूं की जब हमने उनसे इस समारोह के निमंत्रण कार्ड के साथ संपर्क किया और शाम को मुख्य अतिथि के रूप में आने के लिए अनुरोध किया तो श्री कपूर ने तुरंत ही हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया और आज के आयोजन और कार्यक्रम के बारे में अपनी सहमति व्यक्त की।

श्री कपूर महिला सशक्तीकरण से संबंधित मामलों में एक प्रसिद्ध नाम है। उन्होंने लड़की की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बहुत प्रयास किए हैं। इसके लिए उन्होंने लड़कियों और महिलाओं के लिए बहुत से छोटे शिक्षा केंद्र भी स्थापित किए हैं। आज एक अनाथालय और वृद्धाश्रम के स्थापना की उनकी पहल को हर कोई सराहनीय कदम बता रहा है।

इसलिए तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत करें क्योंकि मैं श्री बाबाबाला कपूर को दीप प्रज्वलित करने के रिवाज़ के लिए मंच पर आमंत्रित करता हूं और उनके प्रयासों और उनके जीवन के अनुभवों के बारे में कुछ शब्द बोलने का अनुरोध करता हूं।

आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद !!

Similar questions