Environmental Sciences, asked by Mathmesh4770, 7 months ago

How to Prevent Corona virus essay in hindi and 100words

Answers

Answered by marywhite1
1

Answer:

Explanation:

डब्ल्यूएचओ के अनुसार, कोरोनोवायरस परिवार आम सर्दी से लेकर गंभीर बीमारियों जैसे गंभीर तीव्र श्वसन सिंड्रोम (SARS) और मिडिल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (MERS) जैसी बीमारियों का कारण बनता है।

वे जानवरों में घूमते हैं और कुछ जानवरों और मनुष्यों के बीच संचारित हो सकते हैं। कई कोरोनविर्यूज़ जानवरों में घूम रहे हैं जिन्होंने अभी तक मनुष्यों को संक्रमित नहीं किया है।

मनुष्यों को प्रभावित करने के लिए जाने जाने वाले सातवें नए कोरोनावायरस को COVID-19 नाम दिया गया है।

अमेरिकी कर्मचारियों को छोड़ने के लिए तैयार होने के एक दिन बाद, जब चीन ने ह्यूस्टन में अपना वाणिज्य दूतावास बंद करने के लिए चीन के अमेरिकी आदेश के जवाब में इसे बंद करने का आदेश दिया, तो अधिकारियों ने संयुक्त राज्य अमेरिका के चेंगदू के दक्षिण-पश्चिमी चीनी शहर में सुरक्षा को कड़ा कर दिया है।

टाइट-फॉर-टेट क्लोजर देशों के बीच संबंधों में तेज गिरावट का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाएं हैं, शनिवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय और द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

आरोपों के एक समूह के बाद जल्द ही अमेरिकी अधिकारियों के सामने आए लोगों को शुक्रवार को बंद आदेश के बाद ह्यूस्टन सुविधा के लिए एक दरवाजा खोलने के लिए मजबूर किया गया था।

चीन के विदेश मंत्रालय ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देने का वादा किया था, लेकिन इस बारे में विस्तार से नहीं बताया।

अमेरिका-चीन संबंध: व्हाइट हाउस का कहना है कि चीन ने COVID-19 मामलों को कवर किया (2:17)

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "ह्यूस्टन में चीनी महावाणिज्य दूतावास के परिसर में अमेरिकी पक्ष की जबरन प्रविष्टि के लिए, चीन मजबूत असंतोष और दृढ़ विरोध व्यक्त करता है।" "चीन इस पर उचित और आवश्यक प्रतिक्रिया देगा।"

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अपने हिस्से के लिए कहा है कि ह्यूस्टन में वाणिज्य दूतावास "जासूसी और बौद्धिक चोरी का अड्डा" रहा है।

चेंगदू में, शनिवार को, दर्शकों ने अमेरिका के वाणिज्य दूतावास के बाहर की तस्वीरें खींचीं, क्योंकि टी-शर्ट और सर्जिकल मास्क में पुलिस फुटपाथ पर खड़ी थी और बंद परिसर के सामने बंद सड़क थी।

परिसर के अंदर अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को नीचे ले जाया गया और कर्मचारियों को इसके बारे में जाते देखा जा सकता है। तीन निष्कासन वैन को बाद में परिसर में देखा गया था।

रॉयटर्स समाचार एजेंसी के अनुसार, प्लेन-कपड़े के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया, जिसने वाणिज्य दूतावास के पास वाणिज्य दूतावास के पास एक साइन अप करने की कोशिश की, हालांकि यह स्पष्ट नहीं था।

Similar questions