English, asked by craznis4hahan, 1 year ago

how to say happy independence day in hindi

Answers

Answered by gunstab
1
happy independence day in hindi is स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं prounced as svatantrata divas kee shubhakaamanaen.
Answered by Harshitm077
0

Answer:

अगर आपको हैप्पी इंडिपेंडेंस डे के हिन्दी में वर्णन करना हो तो ऐसा होगा कि "स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं" I

Explanation:

स्वतंत्रता दिवस पर, भारतीय अपने नेताओं और उन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिन्होंने पिछले युग में भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी थी। स्वतंत्रता दिवस तक इसी युग की अगुवाई ज्यादातर दीयों के तारों के साथ महत्वपूर्ण सरकारी सुविधाओं की रोशनी के साथ-साथ घरों और अन्य संरचनाओं से तिरंगे के स्किटरिंग द्वारा चिह्नित की जाएगी। बहुत दिन का समर्थन करने के लिए, लाइवस्ट्रीम, प्रिंट और इंटरनेट मीडिया वास्तव में विशेष प्रतियोगिताओं, पहलों और प्रकाशनों को चला सकते हैं। रियलिटी टीवी भारत के प्रतिरोध सेनानियों से संबंधित फिल्में प्रसारित करता है।

ज्यादातर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, राष्ट्रपति "राष्ट्र के लिए संबोधन" लाते हैं। भारत के प्रधानमंत्री इसी भारतीय ध्वज को फहराते रहते हैं और पुरानी दिल्ली के लाल किले पर भाषण भी देते हैं। राजधानी शहरों में ध्वजारोहण स्मरणोत्सव के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियां भी जारी रहीं, और कई स्कूल और संघ भी भाग लेते हैं।

कई लोग पूरे दिन करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ समर्पित करेंगे। जो लोग बगीचे या निजी लॉन में पिकनिक के लिए जा सकते हैं, एक फिल्म देख सकते हैं, और निवास पर या डिनर में रात के खाने या दोपहर के भोजन का आनंद ले सकते हैं। अन्य लोग पतंगबाजी करेंगे, देशभक्ति संगीत बजाएंगे, और शायद उन्हें सुनेंगे।

For more information - https://www.britannica.com/topic/Independence-Day-Indian-holiday

Similar questions