how to write formal letter in hindi
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Format of Formal Letter in Hindi
1. भेजने वाले का पता: भेजने वाले का पता और संपर्क विवरण यहां लिखे गए हैं। यदि आवश्यक हो या यदि प्रश्न में उल्लेख किया गया हो, तो ईमेल और फोन नंबर शामिल करें।
2. दिनांक: तारीख एक स्थान या रेखा को छोड़ने के बाद भेजने वाले के पते के नीचे लिखी जाती है।
3. प्राप्तकर्ता का पता: मेल के प्राप्तकर्ता का पता (अधिकारी / प्रधान / संपादक) यहाँ लिखा गया है।
4. पत्र का विषय: पत्र का मुख्य उद्देश्य विषय बनाता है। इसे एक लाइन में लिखना होगा। यह उस मामले को बताना चाहिए जिसके लिए पत्र लिखा गया है।
5. सैल्यूटेशन (सर / सम्मानित सर / मैडम)
6. पत्र का मुख्य भाग: पत्र की बात यहाँ लिखी गई है। इसे 3 पैराग्राफ में बांटा गया है –
Paragraph 1: अपना परिचय और पत्र को संक्षेप में लिखने का उद्देश्य।
Paragraph 2: मामले का विवरण दें।
Paragraph 3: आप क्या उम्मीद करते हैं, इसका उल्लेख करके निष्कर्ष निकालें। (उदाहरण के लिए, अखबार में किसी मुद्दे को उजागर करने के लिए आपकी समस्या का समाधान, आदि)।
7. समापन
8. भेजने वाले का नाम, हस्ताक्षर और पदनाम (यदि कोई हो)
Thank you!!
Answer:
hey
can i get ur intro dear