Social Sciences, asked by bhuwanmnimehra, 2 months ago

hy don't spam
1000% correct answer do ​

Attachments:

Answers

Answered by ankitkumar9931938
1

Answer:

1 = पेड़ पौधे

2= कजरी पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध लोकगीत है। कजरी की उत्पत्ति मिर्जापुर में मानी जाती है। मिर्जापुर पूर्वी उत्तर प्रदेश में गंगा के किनारे बसा जिला है। यह वर्षा ऋतु का लोकगीत है।

3 = लोटस टेंपल या कमल मंदिर, भारत की राजधानी दिल्ली के नेहरू प्लेस (कालकाजी मंदिर) के पास स्थित एक बहाई (ईरानी धर्मसंस्थापक बहाउल्लाह के अनुयायी) उपासना स्थल है।

4 = म्यूजियम

5 = गुरुद्वारा (पंजाबी: ਗੁਰਦੁਆਰਾ), जिसका शाब्दिक अर्थ गुरु का द्वार है सिक्खों के भक्ति स्थल हैं जहाँ वे अपने धार्मिक अनुष्ठान भी करते हैं। अमृतसर का हरमिन्दर साहिब गुरुद्वारा, जिसे स्वर्ण मंदिर के नाम से भी जाना जाता है, उत्तर भारत का एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा है।

एक गुरुद्वारा / सिख मंदिर (गुरुद्वारा; जिसका अर्थ है "गुरु का द्वार") सिखों के लिए एक सभा और पूजा स्थल है। सिख गुरुद्वारों को गुरुद्वारा साहिब भी कहते हैं। गुरुद्वारों में सभी धर्मों के लोगों का स्वागत किया जाता है। प्रत्येक गुरुद्वारे में एक दरबार साहिब है जहां सिखों के वर्तमान और सार्वकालिक गुरु, ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब को एक प्रमुख केंद्रीय स्थिति में एक तखत (एक ऊंचा सिंहासन) पर रखा गया है। मण्डली की उपस्थिति में, रागी (जो राग गाते हैं) गाते हैं, और गुरु ग्रंथ साहिब से छंदों की व्याख्या करते हैं।

सभी गुरुद्वारों में एक लंगर हॉल है, जहाँ लोग गुरुद्वारे में स्वयंसेवकों द्वारा परोसे जाने वाले मुफ्त शाकाहारी भोजन का सेवन कर सकते हैं। [१] उनके पास एक चिकित्सा सुविधा कक्ष, पुस्तकालय, नर्सरी, कक्षा, बैठक कक्ष, खेल का मैदान, खेल मैदान, एक उपहार की दुकान और अंत में एक मरम्मत की दुकान हो सकती है। [२] एक गुरुद्वारे की पहचान दूर के झंडे से की जा सकती है, जो सिख ध्वज, निशान साहिब को प्रभावित करता है।

सबसे प्रसिद्ध गुरुद्वारे अमृतसर, पंजाब [3] में दरबार साहिब, सिखों के आध्यात्मिक केंद्र और सिखों के राजनीतिक केंद्र अकाल तख्त सहित दरबार साहिब में हैं।

6 = dont know

Explanation:

please follow and thanks .

Answered by vp1299316
44

Answer:

thanks so many but sorry for answering and have a sweet day today

Similar questions