India Languages, asked by fathi37, 3 months ago

I need the answer very fast (don’t say that I don’t know in the answer box please)

Attachments:

Answers

Answered by shikhasuman2007
2

Answer:

hope it helps you

if it helps you then please mark my answer as brainliest answer and also follow me

Explanation:

28, न्यू कैलाश नगर

फिरोजपुर

दिनांक - 23 दिसंबर 2020

प्रिय भाई

सदा खुश रहो। आज ही तम्हारा पत्र मिला। यह जानकर मुझे बड़ा ही दुःख हुआ कि तुम अस्वस्थ हो और इलाज से कोई लाभ नहीं हो रहा। तुमने लिखा है कि जब से तुम्हारा स्वास्थ्य गिरा। है। तब से तुम्हारा किसी काम में जी नहीं लगता, तुम्हें खाना अच्छा नहीं लगता, नींद भी ठीक नहीं आती। स्वभाव भी चिड़चिड़ा हो गया है, बात-बात पर गुस्सा आता है। किसी से बात करना भी अच्छा नहीं लगता।

यदि अस्वस्थ व्यक्ति कितना ही धनी क्यों न हो, उसका जीवन नरके तुल्य होता है। स्वास्थ्य न तो धन से खरीदा जा सकता है, न किसी हकीम से प्राप्त किया जा सकता है। स्वास्थ्य के नियमों का पालन करने वाला मनुष्य सुखी और स्वस्थ जीवन व्यतीत करता। है, जबकि अस्वस्थ व्यक्ति जीवन का बोझा होता रहता है।

स्वस्थ रहने के लिए मनुष्य को सदैव शुद्ध, सादा और सन्तुलित भोजन का सेवन करना चाहिए। प्रतिदिन सैर, व्यायाम और स्नान करना चाहिए। सफाई रखना भी सेहत के लिए बहुत आवश्यक है। घर की, कपड़ों की व शरीर की सफाई से स्वास्थ्य बना रहता है। कभी भी जंक फुड नहीं खाना इससे भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मुझे विश्वास है कि तुम स्वास्थ्य के नियमों का पालन करोगे और प्रतिदिन सैर व व्यायाम करोगे। तभी तुम्हारा स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

मम्मी पापा को मेरा प्रणाम कहना ।

तुम्हारा बड़ा भाई

___________

Similar questions