Hindi, asked by Applewala, 10 months ago

इनटरनेट की दुनिया पर अनुचछेद​

Answers

Answered by RonakMangal
2

Answer:

इंटरनेट आज पूरे देश के लोगों के जीवन में सफलता का एक बड़ा रोल अदा कर रही है। इंटरनेट हमें हर वक्त अपडेट रखती है। आज हम सब काफी व्यस्त हो चुके हैं कि हमारे पास खबर देखने तक का समय नहीं होता है।

आज इंटरनेट के ई- समाचार के माध्यम से हमें आसानी से खबर पढ़ने को फोन या कंप्यूटर में काम करते वक्त मिल जाता है।

देश दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबरें हमारे हाथ में उपलब्ध होती है इंटरनेट के माध्यम से।

इंटरनेट के दुनिया हमारे जीवन में क्रांति ला चुकी है और हमें इसकी इस तरह से लत लग चुकी है कि अब एक पल भी इसके बिना रहना दूभर सा लगता है।

पहले के समय में जब लोग इंटरनेट के बिना थे, तो उन्हें लंबी कतार में खड़े होने और यात्रा टिकट प्राप्त करने के लिए उनकी संख्या की प्रतीक्षा की तरह किसी भी तरह के काम के लिए बहुत समय बर्बाद करना पड़ा। लेकिन इंटरनेट के आधुनिक समय में, बस कुछ ही क्लिकों में ट्रेन ऑनलाइन बुक कर सकते हैं और प्रिंटआउट के माध्यम से यात्रा टिकट प्राप्त कर सकते हैं या अपने मोबाइल में सॉफ्ट कॉपी प्राप्त कर सकते हैं। इंटरनेट दुनिया में, किसी को व्यापार या अन्य उद्देश्यों के लिए अपनी बैठक के लिए लंबी दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है कोई वीडियो कॉलिंग, कॉन्फ्रेंसिंग, स्काइप या अन्य टूल का इस्तेमाल करके अपने कार्यालय से ऑनलाइन बैठक कर सकता है। यह अपने वांछित विद्यालय, कॉलेज या विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश पाने में मदद करता है, जो अत्यधिक कुशल कर्मचारियों और शिक्षकों, व्यापार लेनदेन, बैंकिंग लेनदेन, ड्राइविंग लाइसेंस, पैसे हस्तांतरण, सीखने के व्यंजनों, बिल भुगतान, मुफ्त वितरण पर कुछ भी खरीदते हैं

Similar questions