History, asked by silusharma87, 9 months ago

insan ka biological name kya hai​

Answers

Answered by skyfall63
0

होमो सेपियन्स

Explanation:

  • होमो सेपियन्स एकमात्र विलुप्त मानव प्रजाति के लिए द्विपद नामकरण है। होमो मानव जीनस है, जिसमें निएंडरथल और होमिनिड की कई अन्य विलुप्त प्रजातियां भी शामिल हैं; होमो सेपियन्स जीनस होमो की एकमात्र जीवित प्रजाति है। होमो सेपियंस का द्विपद नाम कार्ल लिनिअस द्वारा गढ़ा गया था।
  • 300,000 साल पहले नाटकीय जलवायु परिवर्तन के समय के दौरान, होमो सेपियन्स अफ्रीका में विकसित हुए थे। अन्य प्रारंभिक मनुष्यों की तरह, जो इस समय जीवित थे, वे भोजन का संग्रह और शिकार करते थे, और विकसित व्यवहार जो उन्हें अस्थिर वातावरण में जीवित रहने की चुनौतियों का जवाब देने में मदद करते थे।
  • होमो सेपियन्स नाम को 1758 में आधुनिक जैविक वर्गीकरण के पिता (टैक्सोनॉमी देखें), कैरोलस लिनियस द्वारा लागू किया गया था। यह लंबे समय से ज्ञात था कि मानव शारीरिक रूप से किसी भी अन्य जीवित जीवों की तुलना में अधिक बारीकी से प्राइमेट्स से मिलता-जुलता है, लेकिन उस समय यह प्रकृति के आराम के लिए उपयोग किए जाने वाले समान ढांचे के भीतर मनुष्यों को वर्गीकृत करने का एक साहसी कार्य था।
  • विशेष रूप से शारीरिक संरचना में समानता वाले लिनिअस, केवल वानर (गोरिल्ला, चिंपांज़ी, नारंगी, और गिबन्स) से एच। सेपियन्स को भेद करने की समस्या का सामना करते थे, जो कई शारीरिक रूप से और साथ ही संज्ञानात्मक सुविधाओं में मनुष्यों से हैं। (चार्ल्स डार्विन का उद्भव, ऑन द ओरिजिन ऑफ़ स्पीशीज़ पर ग्रंथ 101 साल बाद आएगा।

To know more

Who are homosapiens?​ - Brainly.in

brainly.in/question/18023316

Answered by rohitkumargupta
0

HELLO DEAR,

ANSWER :- Homo Sapiens

Homo sapiens to which are modern human being belongs. Homo sapiens is one of the several species grouped into the genus fomo. But it is the only one that is not extinct.

the name Homo sapiens was applied in 1758 by the father of modern biological classification ,Carolus Linnaeus.

I HOPE IT'S HELP YOU DEAR,

THANKS.

Similar questions