Hindi, asked by kuttykp, 1 year ago

interview with a faimous writer in hindi

Answers

Answered by swapnil756
0
डेन ब्राउन ने अपने ब्लॉकबस्टर बेस्टसेलर द दा विंची कोड पर चर्चा की और अपनी पसंदीदा पुस्तकों के बारे में बात की - उपहार के रूप में पढ़ने और देने के लिए। उन्होंने अपनी व्यक्तिगत लेखन की आदतों को भी दिखाया, जिसमें गुरुत्वाकर्षण के जूते की एक जोड़ी से उल्टा लटका शामिल है!

Reporter:आप किस दाव विंची कोड का वर्णन करेंगे, जिसने अपने पिछले उपन्यासों में से किसी को नहीं पढ़ा है?

writer: दा विंची कोड प्रसिद्ध हार्वर्ड के सिम्फोलॉजिस्ट रॉबर्ट लैंगडन की कहानी है, जो दा विंची की कलाकृति से संबंधित गुप्त प्रतीकों की एक श्रृंखला का परीक्षण करने के लिए लौवर संग्रहालय को बुलाया जाता है। कोड को डिक्रिप्ट करने में, वह सभी समय के सबसे महान रहस्यों में से एक की कुंजी उजागर करता है ... और वह एक शिकार व्यक्ति बन जाता है। दा विंची कोड अद्वितीय बनाता है कि कई गुणों में से एक कहानी की वास्तविक प्रकृति है उपन्यास में सभी इतिहास, कलाकृति, प्राचीन दस्तावेजों और गुप्त अनुष्ठान सटीक हैं ... जैसे दा विंची के सबसे प्रसिद्ध चित्रों में से कुछ में छुपा कोड छिपा हुआ है

reporter: क्या आपकी अगली किताब में रॉबर्ट लैंगडन भी शामिल है?

writer :वास्तव में। आने वाले वर्षों में मैं रॉबर्ट लैंगडन को अपना प्राथमिक चरित्र बनाना चाहता हूं। उनकी प्रतीकात्मकता और प्रतिरूप में उनकी विशेषज्ञता विदेशी स्थानों में लगभग अंतहीन कारनामों की लक्जरी देती है। वर्तमान में, मेरे पास लगभग एक दर्जन रॉबर्ट लैंगोंन थ्रिलरों को दुनिया भर के रहस्यमय स्थानों में सेट करने के लिए कुछ न कुछ स्केचे हैं।

वर्तमान में मैं एक और रॉबर्ट लैंगोन थ्रिलर लिख रहा हूं - द दा विंची कोड की अगली कड़ी पहली बार, लैंगडन खुद यू.एस. मिट्टी पर एक रहस्य में उलझेगा। यह नया उपन्यास हमारे देश की राजधानी के छिपे हुए इतिहास की खोज करता है।

reporter: भविष्य में पुस्तकों में - क्या आप अन्य अंक-सांख्यों के बारे में जानने की उम्मीद करते हैं - जैसे कि पायथागोरियन, या शायद कबाबिस्ट?

writer: आह, कबाबिस्ट! हां, वे आकर्षक हैं ... जैसे पाइथागोरियन हैं एक शक के बिना लैंगडन भविष्य में इन समूहों को और अधिक बारीकी से खोजा जाएगा। वास्तव में, दा विंची कोड में एक दृश्य शामिल है जिसमें लैंगडन मूल कबाबिकी संख्या विज्ञान का पता चलता है और फिर इसका उपयोग एक रहस्यपूर्ण कोड को तोड़ने के लिए करता है। पुस्तक में एक और अल्ट्रासेकट न्यूमरोलॉजी संप्रदाय की पहचान के रूप में एक संकेत भी गिर जाता है जो मुझे मोहित करता है, लेकिन मैं उनकी अगली किताब के आश्चर्यों को बर्बाद किए बिना उनका नाम नहीं बता सकता।

reporter: द विंची कोड पर शोध करने का कौन सा हिस्सा आप के लिए सबसे व्यक्तिगत रूप से दिलचस्प था? क्या कोई तथ्य, प्रतीकों, या विषयों को शामिल किया गया है जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन वे कहानी में नहीं आते?

writer:मेरे लिए दा विंची कोड की खोज का सबसे आश्चर्यजनक पहलू यह था कि इतिहास के सबसे महानतम "रहस्य" में से एक लगभग गुप्त नहीं है जैसा कि हमें लगता है। अपने सच्चे स्वभाव के लिए सुराग हमारे आसपास हैं ... कला, संगीत, वास्तुकला, कथा, और इतिहास में रॉबर्ट लैंगडन के शब्दों में, "संकेत हर जगह हैं।"
Similar questions