Hindi, asked by rishitroy06, 5 hours ago

इसके साथ समाप्त होने वाली एक मूल कहानी लिखें: 'ऐसी मेरी गलतफहमी थी।'​

Answers

Answered by christianadzouza
1

Explanation:

प्रोफेसर सिमी जैसे ही क्लास में घुसीं, उन्होंने देखा कि सुमन और प्रिया आपस में लड़ रही हैं और बाकी सारे छात्र उन दोनों को देख रहे हैं। प्रोफेसर को देखकर सभी अपनी-अपनी सीट पर जाकर बैठ गए। प्रोफेसर ने पूछा, क्या बात है? लड़ाई क्यों हो रही थी? सुमन और प्रिया चुपचाप बैठी रहीं, लेकिन क्लास के दूसरे छात्रों ने बताया कि यह लड़ाई काफी दिनों से चली आ रही है। प्रोफेसर प्रिया की तरफ पलटीं और उससे पूछा, प्रिया, तुम बताओ मुझे कि क्या बात है।

प्रिया बोली, मैम, सुमन मेरी सबसे अच्छी दोस्त हुआ करती थी। हम दोनों कॉलेज के ऐनुअल फेस्ट की तैयारी में लगे थे। आप तो जानती हीं हैं, ऐनुअल फेस्ट में शाहरुख खान आने वाले थे, और मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं। मैं उनके लिए एक छोटी-सी फिल्म तैयार कर रही हूं, जो मैं उनको दिखाना चाहती थी। पर ऐन वक्त पर सुमन ने स्टेज से प्रोजेक्टर ही हटा दिया। मेरी दोस्तों ने बताया कि उसने यह सिर्फ इसलिए किया, ताकि मैं शाहरुख खान को फिल्म न दिखा पाऊं। प्रोफेसर बोलीं, पर क्या तुमने कभी सुमन से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया? प्रिया बोली, जी नहीं मैम।

मुझे अपने दोस्तों पर विश्वास था और फिर सुमन को प्रोजेक्टर स्टेज से हटाते मैंने खुद देखा था। प्रोफेसर ने सुमन को खड़े होने को कहा और उससे इस बात की सफाई मांगी। सुमन बोली, मैम, प्रिया अपनी फिल्म शाहरुख खान को दिखा पाए, इसकी सबसे अधिक कोशिश मैंने ही की। प्रोजेक्टर सुबह से ऑन था, इसलिए उसमें गड़बड़ी होने लगी थी। दूसरा कोई प्रोजेक्टर उपलब्ध नहीं था, इसलिए मैंने घर से अपना प्रोजेक्टर मंगाकर लगवाया था। पर जब मैं नया प्रोजेक्टर लगाकर पुराना प्रोजेक्टर ले जा रही थी, तभी प्रिया ने मुझे देख लिया। मैं उसे बताती रही, पर उसने मेरी एक न सुनी, क्योंकि किसी ने पहले ही उसके कान भर दिए थे। प्रोफेसर ने प्रिया से कहा, गलती तुम्हारी है। तुम इस बारे में खुद सुमन से भी पूछ सकती थी।

जब तक चीजों को अच्छी तरह से जान न लें, किसी नतीजे पर न पहुंचें।

This will help

plz mark as brainlist

Similar questions