Computer Science, asked by karunamarkam2588, 4 months ago

जीडिए को वद्ध रोगी के साथ कैसे संवाद करना चाहिए​

Answers

Answered by rukmaniannotiya
2

Explanation:

ugvufururit to be it's been tiny house is its contents toh nahi to oyuooyoy

Answered by Jasleen0599
0

जीडिए को वद्ध रोगी के साथ कैसे संवाद करना चाहिए​ |

  • जीडीए का कर्तव्य है कि वह सभी मरीजों की देखभाल करे और उन्हें समय पर दवाइयां दे। अस्पताल में ऐसा माहौल बनाया जाए कि मरीज जल्दी ठीक हो जाए। जीडीए का काम मरीजों को कपड़े पहनाना, पट्टी बांधना और समय पर दवा आदि देना है। सामान्य सेवा सहायक कौन होते हैं, क्या करते हैं? सामान्य सेवा सहायक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर हैं जो अस्पतालों, क्लीनिकों और नर्सिंग होम में रोगियों को तत्काल चिकित्सा और समय पर सहायता प्रदान करते हैं।
  • जीडीए की फुल फॉर्म जनरल ड्यूटी असिस्टेंट है, जो मेडिकल असिस्टेंट है। उनका मुख्य कार्य रोगी देखभाल है। इसे हिंदी में नर्सिंग असिस्टेंट भी कहते हैं। मरीजों की देखभाल करने के अलावा, वे मरीजों को अच्छा महसूस कराने के लिए अस्पताल में एक अच्छा रोगी वातावरण भी बनाते हैं।
  • जीडीए फ्रंट ऑफिस के प्रबंधन, आपातकालीन सेवाओं को संभालने, साफ-सफाई बनाए रखने में मदद करता है और कई अन्य कर्तव्यों को भी करता है जो अस्पताल के बेहतर कामकाज में योगदान करते हैं। बीमारी से बाहर रोगी को अस्पताल में या तो अति आवश्यक मामलों में या केवल नियमित जांच के लिए भर्ती किया जा सकता है।जीडीए को जिन बुनियादी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए वे हैं:
  1. दैनिक दवा देखभाल, रोगी सुरक्षा और स्वास्थ्य
  2. रोगी को मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान करना और रोगी की भलाई में सहायता करना
  3. रोगियों को स्वस्थ और संतुलित आहार प्रदान करें
  4. टपक
  5. ड्रेसिंग और रोगियों का इलाज

#SPJ3

Similar questions