Hindi, asked by chopramanvi04, 6 months ago

जंगल में एक परिजात था तितलियां फूलों को is khani ka shirshak kya haiजंगल में एक पंजाब का तितलियां फूलों को करा ले जाती थी इस कहानी का शीर्षक क्या है ​

Answers

Answered by Anonymous
2

Explanation:

व्यापारिक समुद्री जहाजों पर काम करना सुदीप चौधरी के लिए एडवेंचर के साथ - साथ बेहतर आमदनी का ज़रिया था. लेकिन अपने घर से बहुत दूर पश्चिम अफ्ऱीका के ख़तरनाक समुद्र में तेल टैंकर की यात्रा ने इस युवा ग्रैजुएट के जीवन में उथल - पुथल मचा दी .

सुदीप चौधरी की किस्मत का फै़सला ड्रग्स लेने वाले जंगली लुटेरों के दल और रहस्मयी व्यक्ति " द किंग " के मिजाज़ पर निर्भर पर था.

एमटी एपेकस तेल टैंकर जहाज़ ने सूर्योदय के बाद नाइजीरियाई बोनी द्वीप को छोड़ा ही था. डेक पर सुदीप चौधरी की शिफ़्ट पूरी होने वाली थी. ज़मीन की ओर देखने पर उन्हें दर्जनों दूसरे जहाज़ खड़े नज़र आए. वहीं समुद्र तट के किनारे तेल से भरे विशालकाय सफ़ेद टैंकों की क़तार लगी हुई थी.

उन्होंने ब्रेकफास्ट करने के बाद दो फ़ोन कॉल्स किए. एक फ़ोन कॉल उन्होंने अपने माता-पिता को किया. इकलौती संतान होने के चलते सुदीप को अपने माता-पिता की चिंताओं का अंदाज़ा था. इसके बाद उन्होंने अपनी मंगेतर भाग्यश्री को फ़ोन किया. सुदीप ने भाग्यश्री को बताया कि सब कुछ प्लान के मुताबिक़ ही हो रहा है और वे बाद में फिर से फ़ोन करेंगे. इसके बाद सोने के लिए वो अपने बिस्तर पर चढ़ गए.

यह 19 अप्रैल, 2019 का दिन था. एमटी एपेकस एक छोटा और पुराना तेलवाहक जहाज़ है जिसने 15 सदस्यीय चालक दल के साथ लागोस के बंदरगाह से दक्षिण की ओर नाइजर डेल्टा की यात्रा में दो दिन लगाए थे. नाइजर डेल्टा में 1950 के दशक में अच्छे भाग्य की तलाश में निकले डच और ब्रिटिश कारोबारियों ने तेल की खोज की थी.

Similar questions