Hindi, asked by dheresarika99, 5 hours ago

जाहिराज लेखन
खात्मीक शब्दांवरून जाहिरात तयार
करा-

उत्तम दर्जा, ग्राहफाचे समाधान
यानावळ
स्वादिष्ठ ,​

Answers

Answered by prasadreddypitchapat
0

Answer in Hindi

सुनिश्चित करें कि आपके विज्ञापन आपकी व्यावसायिक स्थिति के साथ "रणनीति पर" हैं। एक अच्छी पोजीशनिंग रणनीति सार्थक विशेषताओं और लाभों की सूची के साथ-साथ आपके विज्ञापन के लिए सही लक्षित दर्शकों की पहचान सुनिश्चित करती है। यह विज्ञापन "व्यक्तित्व" के साथ-साथ उत्पाद के श्रेष्ठ और अद्वितीय होने के कारण प्रदान कर सकता है।

एक सरल, एकल संदेश का संचार करें। लोगों को किसी का नाम याद रखने में परेशानी होती है, एक जटिल विज्ञापन संदेश की तो बात ही छोड़ दें। विज्ञापन संदेश के लिए "किस" सिद्धांत का उपयोग करें: "यह सरल रखें, बेवकूफ।" प्रिंट विज्ञापनों के लिए, शीर्षक जितना सरल होगा, उतना अच्छा होगा। और हर दूसरे विज्ञापन तत्व को शीर्षक संदेश का समर्थन करना चाहिए, चाहे वह संदेश "कीमत," "चयन," "गुणवत्ता," या कोई अन्य एकल-दिमाग वाली अवधारणा हो।

एक पसंद करने योग्य शैली के साथ रहें। विज्ञापनों में व्यक्तित्व और शैली होती है। पिल्सबरी डफबॉय एक प्रिय प्रतीक बन जाता है; Quiznos "स्पंज बंदर" लगभग ब्रांड डूब गया। एक पसंद करने योग्य शैली और व्यक्तित्व खोजें और कम से कम एक वर्ष या अधिक विज्ञापनों के लिए उसके साथ बने रहें। विज्ञापन शैलियों और व्यक्तित्व को बदलना भी अक्सर संभावित खरीदारों को भ्रमित करेगा। यह यादगार के खिलाफ भी लड़ता है।

विश्वसनीय बनें। यदि आप कहते हैं कि आपकी गुणवत्ता या मूल्य "सर्वश्रेष्ठ" है और यह स्पष्ट रूप से नहीं है, तो विज्ञापन आपके निधन को गति देगा, आपके व्यवसाय को नहीं बढ़ाएगा। प्रतियोगिता को पहचानने और उसे बदनाम करने से भी बचना चाहिए। यह संभावित रूप से भ्रमित करने वाला और विचलित करने वाला है और खरीदारों को प्रतिस्पर्धी उत्पादों के प्रति अधिक वफादार बनाकर आप पर आग लगा सकता है, कम नहीं।

बिक्री के लिए पूछें। खरीदारों को अपने स्टोर पर आने के लिए आमंत्रित करें, अधिक जानकारी के लिए भेजें, या विज्ञापन में जानकारी और ऑर्डर के लिए कॉल करें। संभावित ग्राहकों को खरीदने के लिए विज्ञापन में आसानी से दिखाई देने वाली जानकारी प्रदान करें: स्थान, टेलीफोन नंबर, स्टोर का समय, चार्ज कार्ड स्वीकार किए जाते हैं, आदि।

सुनिश्चित करें कि विज्ञापन प्रतिस्पर्धी है। अपना होमवर्क करें। मीडिया में प्रतिस्पर्धी विज्ञापनों की जांच करें जिनमें आप विज्ञापन देने की योजना बना रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपका विज्ञापन प्रतिस्पर्धी विज्ञापनों से अलग है। आप व्यक्तिगत निर्णय, लक्षित खरीदारों के एक छोटे समूह (यानी, गुणात्मक शोध), या अधिक महंगी, परिष्कृत मात्रात्मक परीक्षण विधियों के लिए विज्ञापन परीक्षण एक्सपोजर का उपयोग कर सकते हैं। विशिष्टता, यादगार, विश्वसनीयता और खरीदारी के लिए प्रोत्साहन के लिए विज्ञापनों की तुलना करें।

सुनिश्चित करें कि विज्ञापन पेशेवर दिखता है। यदि आपके पास समय और प्रतिभा है, तो कंप्यूटर ग्राफिक्स और डेस्कटॉप प्रकाशन सॉफ्टवेयर अच्छे दिखने वाले प्रिंट विज्ञापन बनाने के लिए पेशेवर दिखने वाले टेम्पलेट प्रदान कर सकते हैं। स्थानीय एजेंसियों या कला स्टूडियो से लेखन, कलात्मक और ग्राफिक्स सहायता प्राप्त करने पर विचार करें, जिनके पास कर्मचारियों पर अनुभवी पेशेवर हैं, जिनके पास घर में महंगे और रचनात्मक कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर हैं। वे बेहतर परिणामों के साथ लंबे समय में आपका समय और पैसा बचा सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन (उदाहरण के लिए, टीवी, रेडियो, इंटरनेट) और बाहरी विज्ञापन पेशेवरों के लिए लिखने, उत्पादन करने और खर्च करने या खर्च किए गए मीडिया डॉलर के प्रतिशत (यानी, आम तौर पर सकल मीडिया खर्च का 15 प्रतिशत) के लिए खरीदने के लिए सबसे अच्छे हैं।

सच्चे बनो। आप जो भी विज्ञापन माध्यम चुनें, सुनिश्चित करें कि आपका संदेश नैतिक और सत्य है। भ्रामक प्रथाओं और झूठे विज्ञापन के संबंध में कड़े कानून हैं।

Similar questions