Chemistry, asked by karan3626, 1 month ago

जेल में बंदी कवि किन यात्रानाउ को सहने के लिए विवश है?​

Answers

Answered by preethi7780
0

Explanation:

कथित तौर पर कैदियों द्वारा बनाए गए टेस्को कार्ड के अंदर मदद के लिए रोने की खोज के लिए इंग्लैंड में एक छह साल की लड़की की रिपोर्ट के बाद चीन ने जबरन जेल श्रम का उपयोग करने से इनकार किया है।

एक क्रिसमस कार्ड में एक नोट पाए जाने के बाद शंघाई में किन्गापु जेल की जांच की गई है, जिसमें लिखा है: “हम शंघाई किनकुप्पू जेल चीन में विदेशी कैदी हैं। हमारी इच्छा के विरुद्ध काम करने के लिए मजबूर किया। कृपया हमारी मदद करें और मानवाधिकार संगठन को सूचित करें। ”

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता गेंग शुआंग ने बीजिंग में एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "मैं आपको जिम्मेदारी से कह सकता हूं कि प्रासंगिक विभागों से स्पष्टीकरण मांगने के बाद, शंघाई किन्गापु जेल में बिल्कुल नहीं है ... विदेशी दोषियों द्वारा जबरन श्रम।"

टेस्को, जिसने अलमारियों से कार्ड वापस ले लिया है, ने कहा कि प्रश्न में क्रिसमस कार्ड किंगपिंग जेल से लगभग 60 मील की दूरी पर झेजियांग युंगुआंग प्रिंटिंग फैक्टरी द्वारा बनाया गया था। अपनी वेबसाइट पर, फ़ैक्टरी टेस्को और डिज़नी को अपने मुख्य ग्राहकों के रूप में सूचीबद्ध करती है।

कंपनी ने राज्य द्वारा संचालित ग्लोबल टाइम्स को बताया कि उसका "किसी भी जेल से कोई संबंध नहीं था"। टेस्को की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए, इसने कहा: “उन्होंने हमारी कंपनी का नाम क्यों शामिल किया? क्या उनके पास कोई सबूत है कि हम किसी जेल में काम कर रहे हैं? ”

Similar questions