Hindi, asked by sabreenassp8t8vp, 1 year ago

Jab main pehli baar manch par gaya nibandh

Answers

Answered by apple1426
13
sry guy I can't understand your question
Answered by chandresh126
23

उत्तर:

                     मंच पर पहली बार

जब मैं दस साल का था, मैं अपने पड़ोस में एक धार्मिक समारोह में भाग लेने गया। वहाँ पर हमें वहाँ होने वाले किसी न किसी कार्यक्रम में भाग लेना था। मुझे पहली बार मंच पर प्रदर्शन करने का अवसर मिला। हम अपने निर्णय पर कुछ भी कर सकते थे। मैंने तुरंत मदद के लिए अपनी माँ की ओर रुख किया। फिर मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का फैसला किया क्योंकि मैं अपारदर्शिता नहीं छोड़ सकता था।

मेरी माँ और मैंने धरती माँ के महत्व को लागू करने का फैसला किया। मुझे मेरी मां द्वारा समझाया गया था कि मुझे अपनी भावनाओं और दर्द को कैसे दिखाना चाहिए, जब धरती पर उसे प्यार, देखभाल और हिस्सेदारी नहीं दी जाती है, जो वह हम पर दिखाती है। मेरी माँ ने मुझे हर मिनट का एक्सप्रेशन समझाया कि मुझे दर्शकों पर बरसना चाहिए।

मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तत्पर रहा। कुछ ही समय में मेरी बारी आई और मैं मंच पर था। अपनी सभी खामियों और चिंताओं को भुलाकर मैंने अपने स्तर को सर्वश्रेष्ठ बनाया। दर्शकों ने मुझे तालियों का शानदार दौर दिया। यह मंच पर मेरा पहला अनुभव था। यह एक शानदार अनुभव था। मुझे इस तरह की स्वर्ण ओपुनिटी देने के लिए भगवान का धन्यवाद।

Similar questions