Hindi, asked by kunal412, 1 year ago

Jab main pehli baar manch par gaya nibandh

Answers

Answered by Priatouri
78

जब मैं पहली बार मंच पर गया निबंध।

Explanation:

जब मैं पहली बार मंच पर गया तो मेरे पैर कांपने लगे और मुझे थोड़ी घबराहट महसूस हो रही थी। मंच पर जाते समय मेरे दिमाग में बहुत सारे सवाल उठ रहे थे कि मैं कैसे अपना भाषण दे पाऊंगा और लोगों की उस पर क्या प्रतिक्रिया होगी।  

जब मैं पहली बार मंच पर गया तब हालांकि मैं बहुत घबराया हुआ सा था लेकिन फिर भी मैंने अपने हौसले को नहीं खोया और अपने भाषण को संपूर्ण आत्मविश्वास के साथ बोलना प्रारंभ किया। चूंकि यह पहली बार था जब मैं मंच पर गया इसलिए बोलते बोलते मुझे थोड़ी हिचकिचाहट भी हुई लेकिन फिर भी मैंने अपना भाषण लोगों के सामने प्रस्तुत किया।

जैसे ही मेरा भाषण खत्म हुआ वैसे ही पूरी सभा तालियों से गूंज उठी। मुझे स्वयं पर यकीन नहीं हो रहा था कि वहां मौजूद सभी लोग मेरे लिए तालियां बजा रहे थे।  

यह पहली बार था जब मैं मंच पर गया और लोगों ने मेरे भाषण को सुन मेरा हौसला बुलंद किया। सभा में मौजूद कुछ विद्वानों ने मुझसे मेरे भाषण के बारे में प्रश्न पूछे और जितना मुझसे हो पाया मैंने सभी प्रश्नों के उत्तर दिए। जब मैं पहली बार मंच पर गया तब का अनुभव मुझे आज तक है और इसी अनुभव से मैं प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करता हूं।

और अधिक जानें:

मेरी भारत की कल्पना  

brainly.in/question/12141262  

Answered by lovelygirl46418
32

Answer:

जब मैं पहली बार मंच पर गया तब हालांकि मुझे बहुत घबराहट हुआ था लेकिन फिर भी मैंने अपने हौसले को नहीं खोया और अपने भाषण का संपूर्ण आत्मविश्वास के साथ बोलना प्रारंभ किया l... पहली बार था जब मैं मंच पर गया और लोगों ने मेरे भाषण को सुन मेरा हौसला बुलंद किया l

Similar questions