Science, asked by komalsharma838307, 2 months ago

जब नीबू को कैच के गिलास में रखा जाता है तो वह बड़ा क्यो दिखई देता है​

Answers

Answered by akushawaha821
0

Answer:

एक नींबू अपने वास्तविक आकार से बड़ा

दिखाई देता है । ऐसा किस कारण से होता है ?

(a) प्रकाश का परावर्तन

(b) प्रकाश का प्रकीर्णन

(c) प्रकाश का अपवर्तन

(d) प्रकाश का ध्रुवण (ध्रुवीकरण)

Answered by xXMrNikhilXx8928
12

Explanation:

अगर आप को लगता है कि आपके घर में किसी भूत-प्रेत अथवा अन्य किसी प्रकार की नकारात्मक शक्तियों का वास है तो आप इस उपाय की सहायता से आसानी से पता लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ेः किसी भी लड़की को वश में कर लेते हैं ये 9 अचूक टोटके, लेकिन सावधान रहें

ये भी पढ़ेः नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करते हैं आपकी समस्या

आपको इसके लिए कुछ खास नहीं करना है। केवल एक पूरी तरह पारदर्शी कांच का गिलास ले लीजिए। इस गिलास के एक तिहाई हिस्से को सेंधा नमक से भर दीजिए। इसके बाद बचे हुए गिलास में आधा पानी तथा आधा सिरका मिला कर भर दीजिए।

अब इस गिलास को घर के उस हिस्से में रख दीजिए, जहां आप को सबसे ज्यादा अजीब महसूस या कुछ भूत-प्रेत सा महसूस होता है। इस गिलास को पूरे 24 घंटे उसी स्थान पर रखा रहने दीजिए। ध्यान रखें कि इसे कोई न तो हाथ लगाएं और न ही हिलाएं-डुलाएं।

ये भी पढ़ेः सोने से पहले अगर पति-पत्नी करेंगे ये 5 काम, तो किस्मत होगी मेहरबान

ये भी पढ़ेः ऐसे बचाएं खुद को दूसरों के तांत्रिक प्रयोगों से

इसके बाद अगले दिन देखिए कि गिलास में क्या दिखाई देता है। अगर गिलास का पानी जैसा आपने छोड़ा था, वैसा का वैसा ही है, उसमें किसी तरह का कालापन, बुलबुले या किसी तरह का मैलापन नहीं है तो इसका अर्थ है कि आपके घर के उस हिस्से में भूत-प्रेत या किसी प्रकार की नकारात्मक शक्ति नहीं है। अब इसी प्रयोग को घर के किसी दूसरे हिस्से में भी करके देखें।

ये भी पढ़ेः इस शाही परिवार पर है एक रानी का शाप, 400 साल से नहीं हुई संतान

ये भी पढेः 10 स्लीपिंग पॉजीशंस, जो बताते हैं कितना है प्यार

ये भी पढेः अगले 10 सैकेंड में आप भी जान सकते हैं, क्या है आपका भाग्य

यदि 24 घंटे बाद गिलास के पानी में बुलबुले या मैलापन हो जाए या उसमें धब्बे से दिखाई देने लगे तो समझ जाइए कि आपके घर पर बुरी शक्तियों ने कब्जा जमा लिया है। आपको इसके लिए कुछ ज्यादा नहीं करना है। आप केवल इतना सा करें कि गिलास में जो पानी भरा हुआ है, उसे टॉयलेट में बहा दें तथा फ्लश चला दें। इसके बाद गिलास को अच्छी तरह सर्फ से धो कर रख लें। तत्पश्चात फिर से इस प्रयोग को करें और फिर 24 घंटे बाद गंदे हुए पानी को टॉयलेट में बहा कर फ्लश कर दें।

ऐसा तब तक करें जब तक कि गिलास का पानी बिल्कुल साफ न रहने लगे। जिस दिन ऐसा हो जाए, समझ जाएं कि आपके घर से सभी बुरी शक्तियां चली गई हैं।

Similar questions