Hindi, asked by indiasanitarycentre, 8 months ago

जन्मदिन की बधाई देते हुए मित्र को पत्र लिखिए ।
In 150 words

Answers

Answered by poojamaurya21
48

Answer:

plz mark as brainlist answer

मित्र को जन्मदिन पर बधाई पत्र!

1- त्रिपुरा

13 मार्च 2003

प्रिय मित्र ‘अ’

सप्रेम नमस्ते ।

तुम्हारा पत्र मिला । मुझे यह जानकर प्रसन्नता हुई कि इस बार तुम्हारे जन्म दिन पर तुम्हारे विद्यालय की भी छुट्‌टियाँ रहेंगी । यह अच्छी बात होगी क्योंकि इस बार दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले तुम्हारे सहपाठी (Class fellows) भी तुम्हारे जन्मदिन पर आ सकेंगे और जन्मदिन पहले से अधिक धूमधाम से मनेगा ।

मैं अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ अवश्य आऊंगा । अपने माता-पिता को मेरा प्रणाम कहना । अपनी हार्दिक शुभकामनाओं के साथ ।

तुम्हारा मित्र

2-अपने मित्र को उसके जन्मदिवस पर बधाई देने के लिए पत्र लिखिए !

27, प्रताप नगर,

आगरा (उ॰ प्र॰)

दिनांक : 20.09.2015

मित्रवर सतीश,

सप्रेम नमस्ते ।

जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कल ही मुझे तुम्हारा निमंत्रण-पत्र प्राप्त हुआ । तुम्हारा जन्मदिवस हम सबके लिए भी अत्यंत हर्ष का दिन है । मेरी हार्दिक इच्छा थी कि मैं इस शुभ अवसर पर अवश्य पहुँचूँ । परंतु मेरी परीक्षाएँ अत्यंत निकट होने के कारण मैं स्वयं को असमर्थ पा रहा हूँ । मुझे उम्मीद है मेरी विवशता को ध्यान में रखते हुए मुझे क्षमा करोगे ।

तुम्हारे जन्मदिवस के शुभ अवसर पर मेरी ओर से हार्दिक बधाई व समस्त मंगलकामनाएँ । मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि जीवन में वह सब कुछ तुम्हें प्राप्त हो जिसकी तुम कामना करते हो ।

पुन: जन्मदिवस की समस्त शुभकामनाओं के साथ,

तुम्हारा अभिन्न मित्र

विनोद

hope it helps... read n write any one....

plz mark as brainlist answer

Answered by pankajyadav200800
0

Answer:

धमझभझढझभ दम़ण‌घGboard के क्लिपबोर्ड में आपका स्वागत है. आप जो भी टेक्स्ट कॉपी करेंगे, उसे यहां सेव किया जाएगा.cxKgC+Caa277c93किसी टेक्स्ट को पिन करने के लिए, उसे दबाकर रखें. अनपिन किए गए टेक्स्ट एक घंटे बाद मिटा दिए जाएंगे.टेक्स्ट बॉक्स में टेक्स्ट चिपकाने के लिए उस पर टैप करें.किसी टेक्स्ट को पिन करने के लिए, उसे दबाकर रखें. अनपिन किए गए टेक्स्ट एक घंटे बाद मिटा दिए जाएंगे.किसी टेक्स्ट को पिन करने के लिए, उसे दबाकर रखें. अनपिन किए गए टेक्स्ट एक घंटे बाद मिटा दिए जाएंगे.टेक्स्ट को पिन करने, जोड़ने या मिटाने के लिए 'बदलाव करें' आइकॉन का इस्तेमाल करें.टेक्स्ट को पिन करने, जोड़ने या मिटाने के लिए 'बदलाव करें' आइकॉन का इस्तेमाल करें.किसी टेक्स्ट को पिन करने के लिए, उसे दबाकर रखें. अनपिन किए गए टेक्स्ट एक घंटे बाद मिटा दिए जाएंगे.टेक्स्ट को पिन करने, जोड़ने या मिटाने के लिए 'बदलाव करें' आइकॉन का इस्तेमाल करें.

Similar questions